Home / Sports / world cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की विश्व कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत

world cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की विश्व कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत

  • नीदरलैंड को 309 रन से हराया

नई दिल्ली। आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप 2023 के 24वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड को 309 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बुधवार को खेले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 399 रन बनाए। जवाब में नीदरलैंड की टीम 21 ओवर में 90 रन पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने 309 रनों के बड़े अंतर यह मुकाबला अपने नाम किया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने रनों के मामले में विश्व कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत हासिल की।

400 रनों के पहाड़ से स्कोर का पीछा करने उतरी नीदरलैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज मैक्स ओडॉड और विक्रमजीत सिंह जल्दी पवेलियन लौट गए। ओडॉड ने 6 और विक्रमजीत ने 25 रन बनाए। इसके बाद नीदरलैंड का तीसरा विकेट कॉलिन एकरमैन के रूप में गिरा। एकरमैन ने 10 रन बनाए। फिर 11वें ओवर में नीदरलैंड का चौथा विकेट गिरा। बास डी लीडे 4 रन बनाकर आउट हुए। पांचवें विकेट के रूप में साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट 11 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद नीदरलैंड के विकेट एक के बाद एक गिरते रहे। पूरी टीम 21 ओवर में 90 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने 4 विकेट, मिचेल मार्श ने 2 विकेट और पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 399 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम के लिए डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल ने शतक लगाया। वॉर्नर ने 93 गेंद पर 104 रन की बेहतरीन पारी खेली। यह वॉर्नर का इस विश्व कप में दूसरा शतक है। वहीं मैक्सवेल ने 44 गेंद पर 106 रन बनाए। मैक्सवेल ने 40 गेंद पर ही शतक पूरा कर लिया। इससे वह सबसे कम गेंदों पर विश्व कप में शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए। वॉर्नर और मैक्सवेल के अलावा स्टीव स्मिथ ने 68 गेंद में 71 और मार्नश लाबुशेन ने 47 गेंद में 62 रन बनाए। नीदरलैंड के लिए लोगन वान बीक ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए, जबकि बास डी लीडे ने दो विकेट और आर्यन दत्त ने एक विकेट अपने नाम किया।

Share this news

About admin

Check Also

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में नंबर 1 टी20 ऑलराउंडर बने हार्दिक पांड्या

नई दिल्ली। टी-20 विश्व कप के फाइनल में भारतीय जीत के सूत्रधार रहे हार्दिक पांड्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *