Home / Sports / World Cup 2023: इंग्लैंड की एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी हार

World Cup 2023: इंग्लैंड की एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी हार

  • गेंदबाजी-बल्लेबाजी दोनों में बेदम दिखी इंग्लिश टीम

  • दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 229 रन से हराया

  • चैंपियन इंग्लैंड को विश्वकप टूर्नामेंट में मिली तीसरी हार

मुंबई। मौजूदा विश्व चैम्पियन इंग्लैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए वनडे विश्वकप प्रतियोगिता के 20वें मैच में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को रिकॉर्ड 229 रनों से मात दी। हेनरिक क्लासेन (67 गेंद 109 रन) के तूफानी शतक के बाद गेंदबाजों के धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने जीत दर्ज की। एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में इंग्लैंड की यह सबसे बड़ी हार है।

दक्षिण अफ्रीका से मिले 400 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड के सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। जहां ओपनर जॉनी बेयरस्टो 10 रन बनाकर आउट हुए, वहीं जो रूट 02 और डेविड मलान 06 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद बेन स्टोक्स पांच रन बनाकर, तो जोस बटलर 15 रन और हैरी ब्रूक 17 रन चलते बनें। फिर डेविड विली ने 12 और आदिल रशीद ने 10 रन का योगदान किया। इस तरह इंग्लैंड ने सिर्फ 100 रन पर आठ विकेट गंवा दिए। हालांकि मार्क वुड ने 17 गेंदों में 2 चौकों और 5 छक्कों की बदौलत नाबाद 43 और गस एटकिंसन ने 21 गेंदों में सात चौकों की मदद से 35 रन बनाकर हार के अंतर को थोड़ा कम किया।दक्षिण अफ्रीका के लिए गेराल्ड कोएटजी को तीन सफलता मिली, जबकि लुंगी नगिदी और मार्को यानसेन ने दो-दो विकेट झटके।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 399 रन बनाए। बल्लेबाजी में दक्षिण अफ्रीका के लिए हेनरिक क्लासेन ने 109 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं रीजा हेंड्रिक्स ने 85, वान डर डुसेन ने 60 और मार्को यानसेन ने नाबाद 75 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए रीस टॉपली ने तीन विकेट लिए, जबकि आदिल राशिद और गस एटकिंसन को दो-दो सफलता मिली।

Share this news

About admin

Check Also

‘Mujhse galti hui thi aur…’: Akmal reveals conversation with Harbhajan

Former Pakistani cricketer Kamran Akmal recently addressed his controversial comment about Sikhs made during the …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *