Home / Sports / समाज में समरसता और सदभाव बढ़े, यही स्नेह यात्रा का संदेशः स्वामी अखिलेश्वरानंद

समाज में समरसता और सदभाव बढ़े, यही स्नेह यात्रा का संदेशः स्वामी अखिलेश्वरानंद

  • स्नेह यात्रा का ग्रामीणों ने पुष्प वर्षा व जय-जयकार कर भव्य स्वागत किया

जबलपुर। मप्रगौ संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी अखिलेश्वरानंद महाराज के नेतृत्व और जन अभियान परिषद के संयोजन में स्नेह यात्रा सोमवार को पनागर क्षेत्र के ग्राम बम्हनोदा पहुंची। स्नेह यात्रा का ग्राम वासियों ने जोरदार स्वागत किया। स्वामी जी ने अपने उदबोधन में कहा स्नेह यात्रा के माध्यम से हम सब सामाजिक समरसता का संदेश लेकर आए हैं।

उन्होंने कहा कि स्नेह यात्रा में मैं अकेले नहीं आया हूं। 52 भागीरथी साधु संत पूरे प्रदेश में स्नेह यात्रा निकाल रहे हैं। जिससे मानव जीवन का कल्याण हो, आपसी भाईचारा बढ़े और सब मिल जुलकर प्रदेश के नव निर्माण में सहभागी बनें। उन्होंने बताया कि मनुष्य अपने कर्मों से बड़ा होता है जाति से नहीं संत शिरोमणि रविदास जी भी अपने आचरण से बड़े हुए हैं न कि जाति से। कार्यक्रम का शुभारंभ गौ पूजन के साथ हुआ। उन्होंने कहा कि हम सब सनातनी है, हमको अपनी संस्कृति को नहीं छोड़ना चाहिए।जब हम नदी को देवी मानते हैं,गौ को माता मानते हैं तो फिर एक दूसरे के प्रति भेदभाव क्यों, इस सामाजिक विषमता को दूर करना है।

विधायक सुशील तिवारी ने ग्राम पंचायत भिड़ारी कला में ग्राम वासियों के साथ स्नेह यात्रा का भव्य स्वागत किया। ग्राम वासियों के द्वारा जय-जयकार के नारे लगाये गये। महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली। भजन कीर्तन गाये गये। इसके बाद ग्राम कालाडूमर में स्नेह यात्रा का स्वागत और जनसंवाद का कार्यक्रम आयोजित हुआ। विधायक तिवारी ने स्नेह यात्रा को ऐतिहासिक यात्रा बताया। उन्होंने इस यात्रा में सभी ग्राम वासियों को शामिल होने की अपील की। इसके बाद स्नेह यात्रा का ग्राम पुरेना से स्नेह यात्रा ग्राम सिंगोंद पहुंची यहां पर समरसता भोज किया गया। इसके बाद स्नेह यात्रा ग्राम डुंगरिया ग्राम कुसनेर, बडखेड़ा, बडखेडी में पहुंची।

मप्र जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष डाक्टर जितेन्द्र जामदार विकासखंड सिहोरा में स्नेह यात्रा के सहभागी बने। स्नेह यात्रा का अंतिम संध्या कालीन संवाद एवं सहभोज ग्राम सीलुआ में संपन्न हुआ। उपाध्यक्ष डॉ. जितेन्द्र जामदार ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्नेह यात्रा के माध्यम से स्नेह के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि हम सब सरकार की योजनाओं में सहभागिता करे और समरसता के संदेश को सभी जन तक पहुंचाये। मुख्यमंत्री ने संतों के मार्गदर्शन में इस स्नेह यात्रा को जन् अभियान परिषद की टीम के साथ आप सब के बीच पहुंचाई है। स्नेह यात्रा में आपकी सहभागिता जरूरी है। आपका उत्साह देखकर ऐसा लगता है कि य़ह यात्रा निश्चित ही मुख्यमंत्री को नया संबल प्रदान करेगी।

स्नेह यात्रा में म प्र जन अभियान परिषद के संभाग समन्वयक रवि बर्मन समन्वयक ,ब्लॉक समन्वयक भारत माहरोलिया जी, आशीष जैन नवांकुर संस्था गोसलपुर से हेमचंद्र असाटी धर्मेन्द्र पटेल, संजीत अहिरवार, मेंटर्स ,पतंजलि योगपीठ, गायत्री परिवार के प्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में जन् समुदाय उपस्थित उपस्थित थे।

Share this news

About admin

Check Also

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में नंबर 1 टी20 ऑलराउंडर बने हार्दिक पांड्या

नई दिल्ली। टी-20 विश्व कप के फाइनल में भारतीय जीत के सूत्रधार रहे हार्दिक पांड्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *