Home / Sports / एशेज : धीमी ओवर गति के कारण डब्ल्यूटीसी टैली से ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के दो अंक कटे

एशेज : धीमी ओवर गति के कारण डब्ल्यूटीसी टैली से ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के दो अंक कटे

नई दिल्ली, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एशेज 2023 के तहत एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान धीमी ओवर गति के कारण ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया है, साथ ही दोनों टीमों के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप टैली से दो अंक भी काटे गए हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मैच रेफरी के एलीट पैनल के एंडी पाइक्रॉफ्ट ने दोनों टीमों को उनके लक्ष्य से दो ओवर कम होने पर सजा सुनाया।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस और इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने प्रतिबंधों को स्वीकार कर लिया है, जिससे किसी औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, “खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों पर प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जो आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहता है। इसके अलावा, आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेलने की शर्तों के अनुच्छेद 16.11.2 के अनुसार, पक्षों को प्रत्येक ओवर के लिए एक अंक का दंड दिया जाता है। नतीजतन, दोनों टीमों के कुल अंकों में से दो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक काट लिए गए।”

ऑस्ट्रेलिया के दो अंकों के नुकसान के बाद, कमिंस का पक्ष अब नए चक्र के अपने पहले टेस्ट के बाद कुल 10 अंकों पर है।

दूसरी ओर, इंग्लैंड के दो अंकों की कटौती के साथ, इंग्लिश टीम 2023-25 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र में अपने सभी आठ प्रतिद्वंद्वियों से पीछे है।

ऑस्ट्रेलिया ने इस महीने की शुरुआत में द ओवल में भारत को हराकर अपना पहला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खिताब जीता। फाइनल मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों को धीमी ओवर गति के लिए दंडित किया गया था।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

Shikhar Dhawan: What will ‘Gabbar’ be remembered for in world of cricket?

Former Indian men’s cricket team opener, Shikhar Dhawan announced his retirement from international cricket on …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *