Home / Sports / श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए पाकिस्तानी टीम घोषित, शाहिन अफरीदी की वापसी

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए पाकिस्तानी टीम घोषित, शाहिन अफरीदी की वापसी

इस्लामाबाद,पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ जुलाई में होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की वापसी हुई है, जिन्होंने आखिरी बार जुलाई 2022 में श्रीलंका के खिलाफ सबसे लंबे प्रारूप में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था, उसी टेस्ट मैच के दौरान उनके घुटने में चोट लगी थी।

पाकिस्तान ने टीम में दो अनकैप्ड खिलाड़ियों बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा और ऑलराउंडर आमिर जमाल को भी शामिल किया है। टीम का नेतृत्व बाबर आजम करेंगे।

पीसीबी द्वारा जारी एक बयान में, शाहीन ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी वापसी पर कहा: “मैं एक साल बाद पाकिस्तान टेस्ट टीम में वापसी करने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मैंने टेस्ट क्रिकेट को बहुत मिस किया और मेरे लिए इस फॉर्मेट से दूर रहना मुश्किल था।”

शाहीन ने कहा, “श्रीलंका में लगी चोट के कारण पूरे घरेलू सत्र में नहीं खेल पाने के बाद मैं उसी देश में प्रभावी वापसी करने और टेस्ट क्रिकेट में विकेटों का शतक पूरा करने के लिए उत्सुक हूं।”

शाहीन के नाम अभी 25 टेस्ट में 24.86 की औसत से 99 विकेट हैं।

पाकिस्तानी टीम 9 जुलाई को अपने निर्धारित प्रस्थान से पहले की तैयारियों के लिए 3 जुलाई को कराची में इकट्ठा होगी, दौरे के कार्यक्रम की जल्द ही घोषणा होने की उम्मीद है। दो टेस्ट मैच आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-25 चक्र का हिस्सा हैं।

पाकिस्तानी टीम इस प्रकार है: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान और विकेटकीपर), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नोमान अली, सलमान अली आगा , सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सऊद शकील, शाहीन अफरीदी और शान मसूद।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

WESTINDIES टी-20 विश्व कप: वेस्टइंडीज टीम से चोटिल किंग हुए बाहर

टी-20 विश्व कप: वेस्टइंडीज टीम से चोटिल किंग हुए बाहर

चोटिल किंग के प्रतिस्थापन के रूप में मेयर्स को मिली मंजूरी नई दिल्ली। बाएं हाथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *