Home / Sports / गोल्फ : डंकन टेलर ब्लैक बुल चैलेंज 2023 के तीसरे दिन दूसरे स्थान पर रहे ओम प्रकाश चौहान

गोल्फ : डंकन टेलर ब्लैक बुल चैलेंज 2023 के तीसरे दिन दूसरे स्थान पर रहे ओम प्रकाश चौहान

बेंगलुरु, इटली के लोरेंजो स्कैलिस ने कर्नाटक गोल्फ एसोसिएशन में खेले जा रहे 300,000 अमेरिकी डालर के डंकन टेलर ब्लैक बुल चैलेंज 2023 में तीसरे दिन का सर्वश्रेष्ठ सात अंडर 65 का स्कोर बनाया और 15 अंडर 201 के स्कोर से दो शाट की बढ़त हासिल की।

भारत के लिए बड़ी खबर यह थी कि ओम प्रकाश चौहान ने 13-अंडर 203 के साथ दूसरे स्थान पर टाई करने के लिए 11 स्पॉट जूम करने के लिए 66 का स्कोर किया और इस तरह चैलेंज टूर और पीजीटीआई द्वारा सह-स्वीकृत कार्यक्रम में मेजबान देश के सर्वोच्च स्थान वाले गोल्फर के रूप में उभरे।

चौहान दूसरे स्थान के लिए स्पेन के विक्टर पास्टर (67), इंग्लैंड के एशले चेस्टर (68) और स्वीडन के रिकार्ड कार्लबर्ग (69) के साथ बराबरी पर थे।

टॉप-10 में दूसरे भारतीय अमन राज (71) रहे। वह 10-अंडर 206 के साथ संयुक्त नौवें स्थान पर रहे।

लोरेंजो स्केलिस (68-68-65), जो पहली बार भारत आए हैं, ने अपने अंतिम 54 होल में केवल एक बोगी पोस्ट किया है।

मोंज़ा के 27 वर्षीय स्केलिस, जो वर्तमान में रोड टू मल्लोर्का रैंकिंग में दसवें स्थान पर हैं, अपने खेल से खुश थे।

स्केलिस ने कहा, “मैंने इसे टी से शानदार हिट किया और खुद को कुछ बेहतरीन पोजीशन में डाल दिया। मेरा पुट बहुत अच्छा था, और मैंने केवल एक बार खुद को शॉर्ट साइड किया। मैंने सीज़न की शुरुआत अच्छी की है और मेरा उद्देश्य हर हफ्ते प्रतिस्पर्धा में रहना है क्योंकि अगर आप शीर्ष 20 में रहना चाहते हैं और अपना डीपी वर्ल्ड टूर कार्ड प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको पूरे साल लगातार खेलना होगा।”

पीजीटीआई में सात बार के विजेता ओम प्रकाश चौहान (70-67-66) ने फ्रंट-नौ पर सिर्फ एक बर्डी के साथ शांत शुरुआत की। महू के रहने वाले ओम प्रकाश ने 10वीं और 11वीं में बर्डी-ईगल के साथ बढ़त लेना शुरू किया और बाद में 16 फीट का रूपांतरण किया। इसके बाद चौहान 12वीं में डबल बोगी से लड़खड़ा गए, जहां उन्हें हैजर्ड लगा।

चौहान को ‘ओपी’ के नाम से जाना जाता है, फिर 14वें, 16वें, 17वें और 18वें दिन लंबी दूरी के बर्डी लगाकर एक शानदार रियर-गार्ड एक्शन के साथ उभरे।

36 वर्षीय चौहान ने कहा, ‘अच्छी शुरुआत के बाद 12वें दिन डबल बोगी काफी निराशाजनक थी लेकिन सौभाग्य से मैंने इसका असर अपने खेल पर नहीं पड़ने दिया। मैं बहुत मजबूत फिनिश से खुश था। मैं अपने खेल के मानसिक पहलू पर काम कर रहा हूं क्योंकि अतीत में कोर्स की त्रुटियां मुझे बहुत प्रभावित करती थीं। लेकिन मैं ऐसी स्थितियों को संभालने के लिए अब बेहतर मानसिक स्थिति में हूं। मेरे ड्राइविंग और आयरन शॉट्स इस समय मेरी ताकत हैं लेकिन मुझे पता है कि एक बार जब पुट मेरे लिए शुरू हो जाएंगे तो मैं आठ-अंडर का राउंड भी शूट कर सकता हूं। महत्वपूर्ण रूप से, मैंने साल की शुरुआत कुछ अच्छे परिणामों के साथ की है, चार में से तीन टॉप -10 शुरू हुए, जिसने मुझे बहुत आत्मविश्वास दिया है।”

अमन राज (67-68-71) ने 71 के अपने राउंड में चार बोगी के साथ पांच बर्डी मिलाकर छह स्थान खिसक कर नौवें स्थान पर रहे। भारत के आर्यन रूपा आनंद (72) आठ अंडर 208 के साथ 17वें स्थान पर रहे। अन्य प्रमुख भारतीय नामों में, उदयन माने (72) पांच-अंडर 211 के साथ 43वें और खलिन जोशी (74) एक-अंडर 215 के साथ 61वें स्थान पर रहे।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में नंबर 1 टी20 ऑलराउंडर बने हार्दिक पांड्या

नई दिल्ली। टी-20 विश्व कप के फाइनल में भारतीय जीत के सूत्रधार रहे हार्दिक पांड्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *