Home / Sports / भुवनेश्वर में मिशन ओलंपिक सेल की बैठक 20 को

भुवनेश्वर में मिशन ओलंपिक सेल की बैठक 20 को

भुवनेश्वर। 20 जनवरी को भुवनेश्वर में मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) की बैठक आयोजित होगी। खबर के अनुसार, युवा मामले और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) इस बैठक की मेजबानी करेगा। टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) एथलीटों के चयन, उनके प्रदर्शन का निरीक्षण और मूल्यांकन के लिए हर महीने एमओसी की बैठक होती है और एमवाईएएस से वित्तीय सहायता के लिए एलीट एथलीटों के प्रस्तावों को मंजूरी मिलती है।

पूर्व-एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज, अंजलि भागवत, वीरेन रसकिन्हा, योगेश्वर दत्त, तृप्ति मुरगुंडे, मोनालिसा बरुआ सहित अन्य सदस्य भी बैठक में शामिल होंगे। इस दौरान वे हॉकी विश्व कप मैच में भाग लेंगे। उम्मीद की जाती है कि वे 19 जनवरी को अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मैच के लिए भारत को वेल्स से भिड़ते हुए देखेंगे।

भुवनेश्वर में होने वाली बैठक के बारे में जानकारी देते हुए अंजू बॉबी जॉर्ज ने कहा कि मैं भुवनेश्वर में एमओसी में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं। एमओसी सदस्यों के रूप में हम एथलीटों के प्रशिक्षण और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उनकी भागीदारी को मंजूरी देते हैं। हालांकि, यह पहली बार होगा जब एमओसी सदस्य के रूप में हम सभी खिलाड़ियों को मैदान पर देखेंगे। इससे हमें उनके प्रदर्शन को प्रत्यक्ष रूप से परखने और साथ ही उनकी यात्रा का हिस्सा बनने का मौका मिलता है।

आम तौर पर, पूरे भारत से एमओसी सदस्य टॉप्स से संबंधित एजेंडे पर चर्चा करने के लिए हर महीने दिल्ली जाते हैं। कोविद-19 के प्रकोप के चरम के दौरान बैठकों को एक आभासी मंच पर आयोजित किया गया, ताकि एथलीटों को देरी के कारण परेशानी न हो। लॉकडाउन के बाद बैठकों ने एक हाइब्रिड दृष्टिकोण अपनाया है, जहां महीने में एक बैठक वस्तुतः आयोजित की जाती है, जबकि दूसरी एक भौतिक बैठक होती है।

Share this news

About desk

Check Also

हॉकी ने जो कुछ भी दिया है, उसके लिए आभारी हूं: भारतीय गोलकीपर माधुरी किंडो

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की गोलकीपर माधुरी किंडो, जिन्हें हाल ही में जूनियर टीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *