Home / Sports / आईएसएसएफ वर्ल्ड कप शूटिंग चैम्पियनशिप की मेजबानी करेगा भोपाल

आईएसएसएफ वर्ल्ड कप शूटिंग चैम्पियनशिप की मेजबानी करेगा भोपाल

  • भाेपाल में अगले वर्ष 20 से 31 मार्च को होगी वर्ल्ड कप शूटिंग चैम्पियनशिप

भोपाल, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने बताया कि पहली बार आईएसएसएफ वर्ल्ड कप शूटिंग (रायफल/पिस्टल) चैम्पियनशिप की मेजबानी मध्यप्रदेश करेगा। अगले वर्ष 20 से 31 मार्च के मध्य अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रतिष्ठित शूटर्स भोपाल के बिसनखेड़ी स्थित ‘राज्य शूटिंग अकादमी ऑफ एक्सीलेंस’ में अपना प्रतिभा दिखाएंगे।
गुरुवार को खेल मंत्री सिंधिया ने कहा कि मध्यप्रदेश ने खेलों के क्षेत्र में अपनी एक विशिष्ट पहचान बनाई है। शूटिंग अकादमी की स्थापना से लेकर अब तक हमनें इस विधा में न सिर्फ वर्ल्ड क्लास अधो-संरचना का विकास किया है बल्कि प्रदर्शन की दृष्टि से भी हम अव्वल रहे हैं। उन्होंने कहा कि शूटिंग अकादमी में पहले भी कईं राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं और प्रशिक्षण कैम्प आयोजित किये गये हैं। यह पहली बार है कि हम वर्ल्ड कप शूटिंग चैम्पियनशिप जैसा प्रतिष्ठित आयोजन करेंगे।

मंत्री सिंधिया ने कहा कि इस बात पर गर्व है कि ‘नेशनल रायफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया’ (एनआरएआई) ने हम पर विश्वास कर यह मौका दिया है। खेल मंत्री ने कहा कि खेल और खिलाडिय़ों के प्रति मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लगाव से सभी वाकिफ हैं। उनके नेतृत्व में प्रदेश खेलों में भी अग्रणी बन गया है। शूटिंग वर्ल्ड कप का आयोजन कर मध्यप्रदेश एक नया गौरवशाली इतिहास रचेगा।

खेल मंत्री सिंधिया ने बताया कि मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी ऑफ एक्सीलेंस सभी स्तर से अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करती है। अकादमी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है और यहां पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की शूटिंग रेंज तैयार है। उन्होंने कहा कि शूटिंग विधा में नित नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा रहा है और मध्यप्रदेश अकादमी में उच्च कोटी के अधो-संरचना निर्माण के साथ खिलाडिय़ों को हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। यही कारण है कि अकादमी में देश के प्रतिष्ठित शूटर्स लगातार भोपाल शूटिंग रेंज में प्रशिक्षण के लिये आते हैं।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में नंबर 1 टी20 ऑलराउंडर बने हार्दिक पांड्या

नई दिल्ली। टी-20 विश्व कप के फाइनल में भारतीय जीत के सूत्रधार रहे हार्दिक पांड्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *