Home / Sports / बिहार बालिका अंडर 17 फुटबॉल टीम में सीवान की आठ खिलाड़ी

बिहार बालिका अंडर 17 फुटबॉल टीम में सीवान की आठ खिलाड़ी

सीवान , ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन गुवाहटी में 15 जून से 4 जुलाई तक आयोजित राष्ट्रीय अंडर 17 बालिका फुटबॉल चैम्पियनशिप के लिए घोषित बिहार की 20 सदस्सीय टीम में सीवान की रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की 8 बेटियों का चयन हुआ है ।चयन किये गये सभी खिलाड़ी रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी के आवासीय केन्द्र में रहकर शिक्षा एवं खेल का प्रशिक्षण प्राप्त करती हैं ।

उल्लेखनीय हो कि बिहार राज्य फुटबॉल संघ द्वारा बिहार टीम के गठन हेतू सीवान की आर एल बी एस ए फाउंडेशन मैरवा को जिम्मेवारी दी गई थी ।इस प्रशिक्षण सह चयन शिविर में बिहार के विभिन्न जिलों से 38 खिलाड़ियों ने 24 मई से लेकर 12 जून 2022 तक प्रशिक्षण शिविर में भाग लिया । इस प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षण के लिए दानापुर रेल के अनुभवी एवं वरिष्ठ फुटबॉल कोच मुहम्मद सफिक को नियुक्त किया गया था। वहीं सहायक कोंच के रुप में असगर हुसैन ने सहयोग किया ।इस प्रशिक्षण सह चयन शिविर का आयोजन आर एल बी एस ए फाउंडेशन मैरवा द्वारा रानीलक्ष्मी बाई स्पोर्ट्स एकेडमी के खेल मैदान में किया गया ।
एकेडमी के निदेशक संजय पाठक ने बताया कि हमारे लिए गौरव की बात है कि बिहार फुटबॉल संघ ने हमें बिहार की बेटियों के खेल कौशल को तराशने का कार्य दिया । एकेडमी हीं नहीं सीवान जिला के लिए गर्व की बात है कि रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की तेज तर्रार स्ट्राइकर साबरा खातून को बिहार टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है, वहीं एकेडमी की सीनियर एवं अनुभवी राष्ट्रीय खिलाड़ी ममता कुमारी को बिहार टीम का प्रबंधक बनाया गया है । एकेडमी के नौ बेटियों की भागेदारी इस प्रतियोगिता में हो रही है ।चयनीत खिलाड़ियों में साबरा खातून (कप्तान),श्रुति कुमारी,पल्लवी कुमारी,प्रिया कुमारी,सिन्धु कुमारी,निभा कुमारी,नीतू कुमारी,शिब्बू कुमारी शामिल हैं ।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

हॉकी ने जो कुछ भी दिया है, उसके लिए आभारी हूं: भारतीय गोलकीपर माधुरी किंडो

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की गोलकीपर माधुरी किंडो, जिन्हें हाल ही में जूनियर टीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *