Home / Sports / आईएसएल : जीत की राह फिर से पाने के लिए बेताब हैं मुंबई और चेन्नइयन

आईएसएल : जीत की राह फिर से पाने के लिए बेताब हैं मुंबई और चेन्नइयन

गोवा, बेहतरीन शुरुआत के बाद खराब दौर से गुजर रही दो टीमें मुंबई सिटी एफसी और चेन्नइयन एफसी का इरादा फिर से जीत की राह पकड़ने का होगा, जब ये दोनों टीमें रविवार को फतोर्डा स्थित पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले जाने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में एक-दूसरे से भिड़ेंगी।

चेन्नइयन ने पिछले मैच में जरूरत से ज्यादा डिफेंसिव होकर एससी ईस्ट बंगाल के खिलाफ अपनी दो गोल की बढ़त गंवाकर ड्रा खेला था। इस परिणाम से वो शीर्ष चार तक वापसी नहीं कर सकी थी। पूर्व चैम्पियन 14 मैचों में 19 अंक जुटाकर तालिका में सातवें स्थान पर हैं।

मुंबई सिटी की स्थित भी चेन्नइयन जैसी है। उसकी सात मैचों से जीत से दूरी बनी हुई है और वो बेहतर गोल औसत के आधार पर चेन्नइयन से एक स्थान ऊपर छठे पायदान पर है। उसने 13 मैचों से 19 अंक बटोरे हैं। विंगर लाललियांजुआला छांगटे पर सबकी निगाहें रहेंगी, क्योंकि वो रविवार को अपनी पूर्व टीम के खिलाफ उतरने जा रहे हैं। छांगटे जनवरी ट्रांसफर विंडो में चेन्नइयन से मुंबई में शामिल हुए और उन्होंने एटीके मोहन बागान के खिलाफ दूसरे हाफ में नई टीम की ओर से अपना डेब्यू किया था। छांगटे ने चेन्नइयन के लिए 53 मैच खेलकर 12 गोल किए और दो में 2 सहायता प्रदान की।

चेन्नइयन के कोच बोजिदार बांदोविक को उम्मीद होगी कि स्ट्राइकर नेरिजुआस वाल्सकिस ईस्ट बंगाल के खिलाफ उदासीन प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए अपने 50वें हीरो आईएसएल मैच में स्कोरिंग क्षमता वापस पा लेंगे।

बांदोविक ने कहा, “हमें सेट-पीस में पूरी रक्षात्मक एकाग्रता बनाए रखने की जरूरत है। हमें विपक्षी खिलाड़ियों को पकड़े रखने की जरूरत है। अब हम श्रेष्ठ टीमों में से एक के खिलाफ खेल रहे हैं, जिसके पास मजबूत खिलाड़ी हैं। हमें ध्यान केंद्रित करने और मैच में दबदबा बनाए रखने की कोशिश करने की जरूरत है।”

दूसरी ओर, मुंबई के लिए फॉर्म में सुधार समय की मांग है। एटीकए मोहन बगान के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेलने के बाद मौजूदा चैम्पियन ने हीरो आईसएल में अपने सबसे लम्बे जीतविहीन अभियान की बराबरी की। वो अपने खेले पिछले सात मैचों में जीत से दूर है। जिस आक्रामक खेल ने आईलैंडर्स को सीजन के शुरुआत चरण में शीर्ष पर पहुंचा था, वो अब क्लिक करने के लिए संघर्ष कर रहा है और साथ ही डिफेंस में खामियों ने उसकी मुश्किलें बढ़ाई हैं। खराब डिफेंस के कारण मुंबई अब तक सीजन में 22 गोल खा चुकी है।

मुंबई के कोच डेस बकिंगहम ने कहा, “जिस तरह हमने पिछले कुछ मैच खेले हैं, उससे मैं बहुत खुश हूं। हमारे पास अभी सात मैच बचे हैं और कल से हमारा लक्ष्य जीत की राह पर लौटना होगा।”

पिछली बार सीजन के पहले चरण में जब ये दोनों टीमों एक-दूसरे से भिड़ी थीं, तो मुंबई ने चेन्नइयन को 1-0 से हराया था।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम घोषित, हरमनप्रीत सिंह करेंगे नेतृत्व

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने बुधवार को आगामी पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए 16 सदस्यीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *