Home / Pakistan / पाकिस्तान के बलूचिस्तान में पोलियो टीकाकरण टीम पर हमला

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में पोलियो टीकाकरण टीम पर हमला

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में पोलियो टीकाकरण टीम को फिर निशाना बनाया गया है। प्रांत के चमन शहर में धरना समिति के सदस्यों ने टीम और सुरक्षा के लिए तैनात लेवी कर्मियों पर लाठियां बरसाईं।

चमन के डीसी राजा अतहर अब्बास ने सोमवार को घटना की पुष्टि की है। डीसी अब्बास का कहना है कि धरना समिति के सदस्यों ने चमन में पोलियो टीकाकरण टीम पर लाठियों से हमला किया। इस हमले में चार लेवी कर्मचारी घायल हो गए। इन कर्मचारियों को पोलियो विरोधी अभियान के दौरान टीम की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तैनात किया गया था।
डीसी चमन ने कहा कि हमलावरों ने पुलिस और लेवीकर्मियों से वैक्सीन और हथियार छीनने की कोशिश की। बलूचिस्तान सरकार ने भी हमले की निंदा करते हुए कहा है कि आरोपितों के खिलाफ आतंकवाद के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।
पाकिस्तान के चुनिंदा जिलों में इस समय पोलियोरोधी अभियान चल रहा है। इसके तहत पांच वर्ष से कम उम्र के बच्चों को पोलियो रोधी दवा पिलाई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीमें घर-घर जाकर यह सुनिश्चित कर रही हैं कि कोई भी बच्चा टीकाकरण से वंचित न रह जाए। शनिवार को सिंध प्रांत के शिकारपुर जिले में भरकन यूनियन काउंसिल के एक पदाधिकारी के दो वर्षीय पुत्र में पोलियो के लक्षण मिले थे।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

राष्ट्रपति जरदारी की बेटी आसिफा भुट्टो

पाकिस्तान की प्रथम महिला बनेंगी राष्ट्रपति जरदारी की बेटी आसिफा भुट्टो

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ जरदारी ने अपनी 31 वर्षीय बेटी आसिफा भुट्टो को औपचारिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *