Home / Pakistan / पाकिस्तान के गिरिजाघरों में हुए हमले में दो मुख्य संदिग्ध गिरफ्तार

पाकिस्तान के गिरिजाघरों में हुए हमले में दो मुख्य संदिग्ध गिरफ्तार

लाहौर। पाकिस्तान में गिरिजाघर और ईसाई समुदाय पर हुए हालिया हमलों में शामिल दो मुख्य संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पंजाब प्रांत के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने कहा कि ईशनिंदा के आरोप में 21 चर्चों और अल्पसंख्यक ईसाई समुदाय के करीब तीन दर्जन घरों पर हमलों में शामिल दो प्रमुख संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

नकवी ने पंजाब के मुख्य सचिव और पुलिस महानिरीक्षक के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि दोनों ने प्रमुख संदिग्धों की गिरफ्तारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बता दें कि पंजाब की प्रांतीय राजधानी लाहौर से 130 किलोमीटर दूर फैसलाबाद जिले के जरनवाला शहर में बुधवार को ईशनिंदा के आरोप में गुस्साई भीड़ ने 21 चर्चों और ईसाई समुदाय लोगों के 35 घरों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी थी।

मोहसिन नकवी ने एक्स (ट्विटर) पर लिखा कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की मस्जिदों में शुक्रवार को अल्पसंख्यकों के अधिकारों पर ध्यान केंद्रित करते हुए उपदेश दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज पूरे पंजाब में शुक्रवार के उपदेश अल्पसंख्यकों के अधिकारों, पवित्र कुरान और पैगंबर मुहम्मद की शिक्षाओं पर केंद्रित होंगे।

जानकारी के अनुसार, हिंसा भड़कने के एक दिन बाद गुरुवार को पंजाब पुलिस ने कम से कम 140 लोगों को गिरफ्तार किया और पांच मामले दर्ज किए। पुलिस द्वारा गिरफ्तार लोगों में मुख्य संदिग्ध मुहम्मद यासीन भी शामिल है, जिसकी पहचान एक वीडियो के माध्यम से की गई थी। यासीन को अल्पसंख्यकों के खिलाफ मुसलमानों को भड़काने के लिए मस्जिदों के लाउडस्पीकर पर घोषणा करते देखा गया था।

बता दें कि हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए लोगों में चरमपंथी समूह तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के सदस्य भी शामिल हैं। जरनवाला घटना की व्यापक निंदा हुई है।

Share this news

About admin

Check Also

पाकिस्तान के क्वेटा में डीएसपी की गोली मारकर हत्या

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा के सिबी और बाजौर में दो हमलों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *