Home / Odisha / बाबू जरा संभलना…!, यह सड़क भी आपकी…!, गाड़ी भी आपकी…!, और जिंदगी भी आपकी…!!!

बाबू जरा संभलना…!, यह सड़क भी आपकी…!, गाड़ी भी आपकी…!, और जिंदगी भी आपकी…!!!

-दूसरे कर रहे हैं आपकी फिकर, आप बेपरवाह क्यों?

-बीजू युवा वाहिनी का सड़क सुरक्षा अभियान,  युवाओं ने किया लोगों को जागरूक

तन्मय सिंह, राजगांगपुर

बाबू जरा संभलना…!, यह सड़क भी आपकी है…!, गाड़ी भी आपकी …! और जिंदगी भी आपकी…!!! फिर भी इतनी लापरवाही क्यों? क्या आप जानते हैं कि आपकी सुरक्षा की फिकर दूसरे लोग करने लगे हैं, वह भी ऐसे कि जिससे आपका कोई संबंध तक नहीं है। आपकी बेपरवाही दूसरों के लिए चिंता का कारण बन रही है। हम यह बातें उन लोगों के लिए लिख रहे हैं, जो नशे में, बदहवास और लापरवाह  होकर वाहन चलाते हैं। ऐसे लोगों के कारण सड़क हादसे के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। मौत का आंकड़ा सन्न करने वाले आते हैं। एक आंकड़े के मुताबिक, सड़क हादसे में सबसे अधिक मौतें हो रही हैं। अगर आप वाहन चलाते हैं, तो समझ लीजिए। अब सोचिए आपकी जिंदगी सुरक्षित रहे, इसके लिए जागरुकता अभियान चलाना पड़ रहा है। क्या आपने लाइसेंस लेते समय नियमों को ठीक से नहीं समझा? अगर समझा तो पालन क्यों नहीं? यह बात मैं भी आपको जागरूक करने के लिए ही कर रहा हूं।

आज बीजू युवा वाहिनी की अध्यक्ष स्वेता जेना की अगुवाई में सड़क सुरक्षा अभियान का आयोजन किया गया। इस अवसर पर नगरपालिका के कार्यकारी  अधिकारी सौमेन्द्र कुमार राउतराय, नोडल अधिकारी डाक्टर ए पाणिग्राही, पूर्व नगरपालिका अध्यक्षा सुश्रीता पाईकराय, जयंत मोहंती, मो इरफान, मो आबिद सहित अन्य युवा मौजूद थे! इन युवाओं ने रास्ते पर वाहन चालकों को सुरक्षा का संदेश दे रहे थे।

मोटरसाइकिल चालकों को हेलमेट पहनने के लिए धन्यवाद दिया, गुलाब फूल भेंट किया। इतना ही नहीं, चाकलेट और पेन प्रदान किए। जिन्होंने हेलमेट नही पहना था, उन्हें अपनी सुरक्षा के प्रति जागरूक करते हुए हेलमेट पहनने का अनुरोध किया। ऱाजगांगपुर थाना प्रभारी गोकुला नंद साहू ने इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कार्यक्रम मे सहयोग किया। बीजू युवा वाहिनी की युवतियों ने कार्यक्रम में भाग लेकर लोगों को जागरूक किया।

Share this news

About desk

Check Also

फिर से खुला श्री जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार

भीतर के रत्नभंडार से आभूषण अस्थायी खटशेज घर में हुआ स्थानांतरण पुरी। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *