Home / Odisha / ड्यूटी के प्रति समर्पण से आशा कार्यकर्ता को मिली राष्ट्रीय पहचान
SHIWANI MANDAL-01 आशा कार्यकर्ता

ड्यूटी के प्रति समर्पण से आशा कार्यकर्ता को मिली राष्ट्रीय पहचान

  • वृद्धा को कंधे पर उठाकर आश्रय में पहुंचाने शिवानी मंडल की सेवा को मिली सराहना

  • ओडिशा के सुदूर गांव में चक्रवात से पहले वृद्ध महिला को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का अनोखा कार्य

भुवनेश्वर। यह कहा जाता है कि यदि आप समर्पण के साथ अपना कर्तव्य निभाते हैं, तो एक दिन आपको पहचान अवश्य मिलेगी। ओडिशा के केंद्रापाड़ा जिले की आशा कार्यकर्ता शिवानी मंडल का मामला इसी कहावत को सच साबित करता है। सिबानी ने चक्रवात डाना के दौरान एक वृद्ध महिला को अपने कंधे पर उठाकर सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया और अपने कर्तव्य के प्रति अद्भुत समर्पण का परिचय दिया, जिसकी सराहना चारों ओर हो रही है।

राजनगर ब्लॉक के खासमुंडा गांव की निवासी आशा कार्यकर्ता शिवानी ने गंभीर चक्रवाती तूफान से पहले एक वृद्ध महिला को कंधे पर उठाकर चक्रवात शरण स्थल तक पहुंचाया। उनके इस समर्पण भरे कार्य ने उन्हें न केवल जनता बल्कि कई महत्वपूर्ण हस्तियों, राजनीतिक नेताओं और ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन माझी से भी प्रशंसा दिलाई है।

मुख्यमंत्री ने की प्रशंसा

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को चक्रवात डाना की स्थिति का जायजा लेते हुए शिवानी मंडल के कार्य की सराहना की। शिवानी ने बताया कि लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना मेरा कर्तव्य था और मैंने वही किया। उन्होंने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री ने उनसे बात की और उनके कार्य की सराहना की। शिवानी ने कहा कि मैंने कभी धन के लिए काम नहीं किया। मैं हमेशा लोगों की मदद करने का प्रयास करती हूं, क्योंकि सभी की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होती। इसलिए मैं मरीजों को सरकारी अस्पताल तक ले जाने का प्रयास करती हूं।

दिन-रात मदद के लिए तैयार रहती हूं – शिवानी

शिवानी ने कहा कि वह दिन-रात किसी भी समय लोगों की मदद के लिए तैयार रहती हैं। उन्होंने कहा कि यह इलाका दूर-दराज में है और यहां जंगली जानवरों का भी खतरा है। इसके बावजूद मैं अपनी ड्यूटी और अपने परिवार के प्रति जिम्मेदारी निभाने की कोशिश करती हूं। मैंने कभी भी अपने काम की उपेक्षा नहीं की।

राज्य में सेवा का समर्पण बना मिसाल

शिवानी मंडल का सेवा का समर्पण पूरे राज्य में एक मिसाल बन गया है और समाज के प्रति उनके निःस्वार्थ सेवा भाव की सभी जगह सराहना हो रही है।

Share this news

About desk

Check Also

cyclone_dana

चक्रवात डाना: पश्चिम बंगाल में और दो की मौत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भीषण चक्रवाती तूफान डाना के कारण दो और लोगों की मौत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *