Home / Odisha / ओडिशा में हवाई अड्डों को बम की धमकी

ओडिशा में हवाई अड्डों को बम की धमकी

  • भुवनेश्वर और झारसुगुड़ा हवाई अड्डे पर हाई अलर्ट

  • भुवनेश्वर की धमकी की कॉल फर्जी निकली

भुवनेश्वर/झारसुगुड़ा। भारतीय एयरलाइनों को बम की धमकी मिलने के बीच गुरुवार को ओडिशा में भी दो हवाई अड्डों को बम की धमकी मिली। भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा और झारसुगुड़ा हवाई अड्डे को यह धमकियां मिलीं।

इस धमकी के बाद मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार सभी आवश्यक कदम उठाए गए और हवाई अड्डों पर सुरक्षा जांच तेज कर दी गई।

भुवनेश्वर हवाई अड्डे के निदेशक प्रसन्न प्रधान ने बताया कि सुरक्षा जांच के बाद कॉल को फर्जी घोषित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि हमें एक फर्जी कॉल मिली थी। यह कोई विशेष धमकी नहीं थी। हम सभी आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन कर रहे हैं।

बम धमकी कॉल के बाद हवाई अड्डे पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही बीपीआईए अधिकारियों ने सुरक्षा जांच को और कड़ा कर दिया है। इसके अलावा, हवाई अड्डे पर डॉग स्क्वॉड और बम स्क्वॉड के कर्मियों को भी तैनात किया गया है।

भुवनेश्वर के बाद खबर आई कि झारसुगुड़ा में बम की धमकी मिली है। जांच में पता चला यह अफवाह थी कि बेंगलुरु-झारसुगुड़ा इंडिगो उड़ान में बम है। उड़ान के झारसुगुड़ा हवाई अड्डे पर उतरते ही डॉग स्क्वाड और बम निरोधक दस्ते को तुरंत सक्रिय किया गया।

यात्रियों में इस विकास के बाद दहशत का माहौल था। हालांकि, झारसुगुड़ा हवाई अड्डे पर बम की कोई भी मौजूदगी नहीं पाई गई और बम धमकी की कॉल फर्जी निकली। धमकी के बाद हवाई अड्डे पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

कुल 95 उड़ानों को इसी तरह की धमकी मिली

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को इंडिगो, विस्तारा, स्पाइसजेट, एयर इंडिया, अकासा एयर और एलायंस एयर की कुल 95 उड़ानों को इसी तरह की धमकी मिली थी। सभी जगहों पर हाई अलर्ट जारी किया गया है। अब तक, पिछले 10 दिनों में लगभग 250 उड़ानों को ऐसी धमकियां मिल चुकी हैं। हालांकि, सभी धमकियां बाद में फर्जी निकलीं, जिनमें से अधिकांश सोशल मीडिया प्लेटफार्मों से उत्पन्न हो रही हैं, फिर भी यह हवाई यात्रियों के लिए बड़ी असुविधा पैदा कर रही हैं।

Share this news

About desk

Check Also

cyclone_dana

चक्रवात डाना: पश्चिम बंगाल में और दो की मौत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भीषण चक्रवाती तूफान डाना के कारण दो और लोगों की मौत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *