Home / Odisha / नवीन पटनायक ने ओडिशा में विकास नहीं विनाश किया – मोहन
MAJHI नवीन पटनायक ने ओडिशा में विकास नहीं विनाश किया - मोहन

नवीन पटनायक ने ओडिशा में विकास नहीं विनाश किया – मोहन

  • मुख्यमंत्री मोहन माझी का बीजद सरकार पर हमला

  • कहा-24 सालों में राज्य का विकास नहीं, विनाश किया

भुवनेश्वर। नवीन पटनायक ने ओडिशा में विकास नहीं विनाश किया है। ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन माझी ने बुधवार को विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि बीजद सरकार ने पिछले 24 सालों में विकास के नाम पर राज्य को विनाश की ओर धकेला।

मुख्यमंत्री माझी ने एक सार्वजनिक सभा में नवीन पटनायक पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले की सरकार में जब पटनायक सार्वजनिक बैठकों में दिखाई देते थे, तो अधिकारी उनके साथ मंच पर होते थे, जबकि अन्य विधायक और मंत्री मंच के पास खड़े होते थे। उन्होंने कहा कि जब भी ओड़िया अस्मिता खतरे में होगी, तो सरकार में परिवर्तन निश्चित रूप से होगा।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पिछले 24 वर्षों की सरकार ने लोकतंत्र को नष्ट किया और राज्य को विकास के नाम पर पीछे धकेला। 5-टी ट्रांसफॉर्मेशन के नाम पर केवल स्कूलों की दीवारों को रंगा गया और जनता का पैसा लूटा गया। बीजद सरकार ने जनता का पैसा लूटकर राज्य का विकास बाधित किया। जब ओड़िया समाज को ठेस पहुंची, तो जनता ने इसका जवाब नए सरकार को लाकर दिया।

महिला सशक्तिकरण के नाम पर भी मुख्यमंत्री माझी ने सवाल उठाते हुए कहा कि पिछली सरकार ने इस दिशा में कोई ठोस काम नहीं किया। बीजद सरकार द्वारा मिशन शक्ति के लिए ब्याज-मुक्त ऋण देने का दावा गलत है। केंद्र सरकार 11 रुपये दे रही थी, जबकि राज्य सरकार केवल 4 रुपये ब्याज के रूप में दे रही थी। इसके बावजूद, नवीन पटनायक ने इसका पूरा श्रेय अपने सिर पर लिया। पीएमएवाई योजना को भी पिछली सरकार ने हाइजैक कर लिया और अपनी उपलब्धि के रूप में पेश किया। लेकिन जनता ने यह सब समझा और उन्हें करारा जवाब दिया।

इस खबर को भी पढ़ें-एम्स भुवनेश्वर में तंबाकू निवारण केंद्र खुला

Share this news

About admin

Check Also

केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल से मिले मुख्यमंत्री

मंत्रालय से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं के बारे में विस्तार से हुई बातचीत भुवनेश्वर। केन्द्रीय जल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *