Home / Odisha / राज्यसभा सांसद सुजीत कुमार के बीजद छोड़ने पर राजनीति गरमाई

राज्यसभा सांसद सुजीत कुमार के बीजद छोड़ने पर राजनीति गरमाई

  • बीजद नेता अमर शतपथी ने अपनी पार्टी को चेताया

  • कहा-पार्टी में समस्या की पहचान कर उसे दूर करने जरूरत

भुवनेश्वर। राज्यसभा सांसद सुजीत कुमार के बीजद छोड़ने पर राजनीति गरमा गई है। बीजू जनता दल के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अमर शतपथी ने सुजीत कुमार के राज्यसभा की सदस्यता से त्यागपत्र व बीजद छोड़ने के मुद्दे पर पार्टी को चेताया है।

इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि इसका दोष दूसरों पर मढ़ कर बैठ जाने से काम नहीं चलेगा। पार्टी में क्या समस्या है, इसे खोजना व उसका समाधान किया जाना जरुरी है। पार्टी में ऐसी स्थिति क्यों उत्पन्न हुई है, उसका आत्म नीरिक्षण किये जाने का यह सही समय है। हमें यह भी समीक्षा करने की आवश्यकता है कि जो लोग कभी पार्टी के अग्रिम पंक्ति में काम कर रहे थे वे पार्टी क्यों छोड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यदि पार्टी का कोई सामान्य कार्यकर्ता नहीं, बल्कि एक सांसद पार्टी छोड रहा है तो निश्चित रुप से इसका पार्टी पर प्रभाव होगा।

किसी राजनेता को पिंजरे में कैद नहीं किया जा सकता – बाबू सिंह

सुजीत कुमार के बीजद छोड़ कर भाजपा में शामिल होने के मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा विधायक बाबू सिंह ने कहा कि किसी को पिंजरे में कैद नहीं किया जा सकता। बीजद से त्यागपत्र देकर भाजपा में शामिल होने वाले सुजीत कुमार के बयान से यह बात स्पष्ट हो गयी है। कुमार की बात से यह बात भी साफ हो गई है कि किसी को हाथ-पैर बांध कर नहीं रखा जा सकता।

उन्होंने कहा, सभी को स्वतंत्रता है। ममता मोहंता भी बीजद से राज्यसभा की सदस्य थीं। बीजद छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं। अब वह भाजपा से राज्यसभा सदस्य हैं। इसी तरह सुजीत कुमार भी बीजद छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा में शामिल होने के बाद बाद उन्होंने टिप्पणियां की, उससे प्रदेश की जनता भी स्पष्ट रूप से समझ चुकी है।

बीजद का नाम लिए बिना बाबू सिंह ने कहा कि अगर कोई सोचता है कि मिट्ठु की तरह किसी को पिंजरे में बंद कर रखेंगे, तो ऐसा नहीं हो सकता। सार्वजनिक जीवन में रहने वाला व राजनीति करने वाला व्यक्ति किसी भी हालत में पिंजरे में नहीं रहेगा।

सुजीत कुमार का भाजपा में स्वागत

उन्होंने कहा कि हम सुजीत कुमार का भाजपा में स्वागत करते हैं। भाजपा का दरवाजा खुला है। हम किसी का घर तोड़ने की कोशिश नहीं करेंगे, लेकिन देश व समाज को प्यार करने वाला कोई यदि भाजपा में आना चाहे तो हम आने वाले सभी लोगों का स्वागत करते हैं।

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक विष्णु सेठी को पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री ने याद किया

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने वरिष्ठ भाजपा नेता तथा पूर्व विधायक विष्णु सेठी को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *