Home / Odisha / ओडिशा में स्थापित होंगे 25 नए आबकारी स्टेशन

ओडिशा में स्थापित होंगे 25 नए आबकारी स्टेशन

  • 4 सितंबर को अहम बैठक

  • प्रवर्तन गतिविधियों को मिलेगा बढ़ावा

भुवनेश्वर। ओडिशा में आबकारी विभाग की प्रवर्तन गतिविधियों को और अधिक सख्त बनाने के उद्देश्य से राज्य में 25 नए आबकारी स्टेशनों की स्थापना की योजना बनाई जा रही है।

आबकारी आयुक्त ने सभी आबकारी एसपी को पत्र लिखते हुए बताया है कि कुल 25 नए आबकारी स्टेशनों में से 3-3 स्टेशन गंजाम, बालेश्वर और ब्रह्मपुर में स्थापित किए जाएंगे। इसके अलावा, कटक, मयूरभंज और नयागढ़ जिलों में दो-दो नए आबकारी स्टेशनों की योजना बनाई गई है।

नए आबकारी स्टेशन आबकारी, एनडीपीएस और अन्य संबंधित कानूनों के तहत प्रवर्तन गतिविधियों को सख्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। साथ ही, ये इकाइयां अवैध परिवहन, भंडारण, अवैध शराब की डिस्टिलेशन और राज्य में देशी शराब त्रासदी जैसी समस्याओं का मुकाबला करने में भी सहायक होंगी।

आबकारी आयुक्त ने आबकारी एसपी से कहा है कि वे नए आबकारी स्टेशनों की स्थापना के लिए भूगोलिक आकार, इन स्थानों की दुर्गमता, पड़ोसी जिलों और राज्यों से अवैध शराब की डिस्टिलेशन और आपूर्ति की संभावना, मामलों की संख्या और अन्य पहलुओं के आधार पर अध्ययन करें।

इस पहल को आगे बढ़ाने के लिए 4 सितंबर को एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है, जिसमें आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। यह बैठक नए स्टेशनों के संचालन और प्रवर्तन को और प्रभावी बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित हो सकती है।

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक विष्णु सेठी को पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री ने याद किया

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने वरिष्ठ भाजपा नेता तथा पूर्व विधायक विष्णु सेठी को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *