Home / Odisha / ओडिशा में नौकरी के मामले में भाजपा सरकार का बड़ा कदम

ओडिशा में नौकरी के मामले में भाजपा सरकार का बड़ा कदम

  • सितंबर में आयोजित होगा मेगा रोजगार मेला, 35,000 नियुक्ति पत्र बांटने की तैयारी

भुवनेश्वर। ओडिशा में नवगठित भाजपा सरकार ने अपने ‘संकल्प पत्र’ में किए गए वादों को पूरा करने की दिशा में तेजी से कदम बढ़ा दिए हैं। सरकार ने सितंबर में एक मेगा रोजगार मेला या नियुक्ति मेला आयोजित करने की योजना बनाई है, जिसमें 35,000 नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे।

सूत्रों के अनुसार, विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को भरने के लिए जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी। सरकार की योजना अगले महीने तक 22,000 नियुक्ति पत्र सौंपने की है।

फिलहाल, 2,99,666 स्वीकृत पदों के मुकाबले लगभग 1,32,459 पद खाली पड़े हैं। मुख्यमंत्री मोहन माझी के नेतृत्व वाली सशक्त समिति के पास 92,203 पद हैं, जिनमें से 78,919 पदों के लिए विभिन्न भर्ती एजेंसियों को प्रक्रिया शुरू करने के लिए अनुरोध भेजा गया है।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि सशक्त समिति से शेष रिक्तियों की स्वीकृति प्राप्त करने के निर्देश दिए गए हैं, जो सितंबर तक पूरी कर ली जाएगी। भर्ती एजेंसियों से कहा गया है कि वे दिसंबर 2024 तक विज्ञापन प्रकाशित करें।

यह कदम राज्य में रोजगार की दिशा में बड़ा बदलाव लाने और युवाओं को सरकारी नौकरी के अवसर प्रदान करने के सरकार के संकल्प को दर्शाता है।

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री ने सारंगधर दास को याद किया

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने पुण्यतिथि पर गड़जात गांधी के नाम पर प्रसिद्ध स्वतंत्रता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *