Home / Odisha / स्तन कैंसर की दवा के आविष्कारक डॉ संदीप मिश्र नहीं रहे

स्तन कैंसर की दवा के आविष्कारक डॉ संदीप मिश्र नहीं रहे

  •  रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई मौत

  • भुवनेश्वर स्थित आवास से मिला शव, परिवार ने बताया दिल का दौरा

भुवनेश्वर। स्तन कैंसर की दवा का आविष्कार करने वाले प्रतिष्ठित वैज्ञानिक डॉ संदीप मिश्र की रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत्यु हो गई है। उनका शव भुवनेश्वर के सत्यानगर स्थित उनके निवास से बरामद किया गया। परिवार द्वारा अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए कैपिटल अस्पताल भेजा गया है और पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

मीडिया में दिये गये बयान में परिवार ने स्पष्ट किया कि डॉ मिश्र की आत्महत्या की अफवाहें निराधार हैं। डॉ मिश्र को खाद्य विषाक्तता हुई थी, जिसके बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा।

फ्राइड चिकन खाने के बाद हुई थी उल्टी

उनकी साली ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने अपच की शिकायत की थी और कल भी फ्राइड चिकन खाने के बाद उल्टी हुई थी। इसके बाद मेरी बहन उन्हें कैपिटल अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उन्हें एक इंजेक्शन और कुछ दवाएं दीं और अल्ट्रासाउंड और ईसीजी भी किया। रिपोर्ट ठीक पाई गई और वह घर लौट आए। जब मैंने रात 10.22 बजे फोन किया, तो मुझे बताया गया कि वह सो रहे थे, लेकिन रात 10.30 बजे उठने के बाद उन्होंने सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की और उन्हें फिर से अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

तनाव में नहीं थे, लेकिन ऑफिस की समस्या पता नहीं

उन्होंने उन दावों को भी खारिज कर दिया कि मिश्र किसी तरह के तनाव में थे। उन्होंने कहा कि वह खुशमिजाज व्यक्ति थे और उनके परिवार में कोई समस्या नहीं थी। लेकिन मैं यह नहीं बता पाऊंगी कि उनके कार्यालय में कोई समस्या थी या नहीं। एक अन्य रिश्तेदार ने कहा कि शव को कैपिटल अस्पताल से लाया जाएगा और अंतिम संस्कार तब किया जाएगा जब उनके बड़े भाई और भाभी, जो अमेरिका में रहते हैं, सोमवार दोपहर को यहां पहुंचेंगे। उनके परिवार में उनकी पत्नी और एक बच्चा है।

आईएलएस भुवनेश्वर में थे वैज्ञानिक

डॉ संदीप मिश्र इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफ साइंसेज (आईएलएस), भुवनेश्वर में वैज्ञानिक के रूप में कार्यरत थे और उनके स्तन कैंसर की दवा के आविष्कार ने राज्य को गौरवान्वित किया था। उनके इस महत्वपूर्ण खोज को कई प्रतिष्ठित वैज्ञानिक पत्रिकाओं, जैसे कि नेचर ग्रुप ऑफ जर्नल्स में प्रकाशित किया गया था।

Share this news

About desk

Check Also

मोदी ने अपने जन्मदिन पर जनजातीय परिवार के साथ ‘खीरी’ का आनंद लिया

कहा- मेरी मां की याद आ रही है भुवनेश्वर। मंगलवार को अपने 74वें जन्मदिन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *