Home / Odisha / सुअर खा रहे हैं अर्पण चावल, जगन्नाथ भक्तों में आक्रोश

सुअर खा रहे हैं अर्पण चावल, जगन्नाथ भक्तों में आक्रोश

  •  पड़े-पड़े सड़ने लगा था चावल

  • नहर के पास एक पुल पर

पुरी। जिले के गोप में जगन्नाथ हेरिटेज कॉरिडोर परियोजना के लिए पूर्व सरकार द्वारा संग्रहित ‘अर्पण चावल’ को सुअरों के खाने के लिए छोड़ने के दृश्य ने जगन्नाथ भक्तों में गहरी नाराजगी पैदा कर दी है।

बताया जा रहा है कि तीन दिन पहले एक मिनी ट्रक ने गोप के एक नहर की शाखा में क्विंटल के हिसाब से चावल फेंक दिया था। जिला प्रशासन की ओर से कोई कदम नहीं उठाए जाने के कारण शनिवार को उस नहर के पास एक पुल पर सुअरों को इस फेंके गए चावल पर खाते हुए देखा गया, जिससे भक्तों की भावनाएं आहत हुईं और नाराजगी फैल गई।

ओडिशा की उपमुख्यमंत्री प्रभाती परिडा और स्थानीय निवासियों ने इस घटना पर गहरी चिंता व्यक्त की और चावल के साथ किए गए इस व्यवहार की कड़ी निंदा की है।

एक स्थानीय निवासी ने कहा कि ओडिशा भर से लगभग 15,000 क्विंटल चावल एकत्र किया गया था। लोगों ने इसे बड़ी श्रद्धा के साथ दान किया था। इसे पकाकर महाप्रसाद के रूप में भक्तों में बांटने का प्रस्ताव था, लेकिन महासुआर नियोग के विरोध के कारण ऐसा नहीं हो सका। नतीजतन, चावल लंबे समय तक बिना इस्तेमाल के पड़े-पड़े सड़ने लगा। जब यह खाने लायक नहीं रहा, तो इसे नहरों में फेंक दिया गया। अब इसे और कौन खाएगा, सिवाय सुअरों के?

अपनी चिंता व्यक्त करते हुए उपमुख्यमंत्री प्रभाती परिडा ने कहा कि महाप्रसाद बनाने के वादे के साथ चावल एकत्र किया गया था। इसे घरों में रखकर सड़ने दिया गया और फिर नदियों में फेंक दिया गया। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं।

Share this news

About desk

Check Also

मोदी ने अपने जन्मदिन पर जनजातीय परिवार के साथ ‘खीरी’ का आनंद लिया

कहा- मेरी मां की याद आ रही है भुवनेश्वर। मंगलवार को अपने 74वें जन्मदिन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *