Home / Odisha / बीजद को झटका, भवानीपाटना नगरपालिका अध्यक्ष ने विश्वास मत खोया

बीजद को झटका, भवानीपाटना नगरपालिका अध्यक्ष ने विश्वास मत खोया

  • अध्यक्ष संजुक्ता बेहरा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास, पार्टी में गुटबाजी के संकेत

  • निमापड़ा नगरपालिका परिषद में भी बज रही है खतरे की घंटी

भवानीपाटना। ओडिशा में बीजू जनता दल (बीजद) को एक बड़ा झटका लगा है। भवानीपाटना नगरपालिका की अध्यक्ष संजुक्ता बेहरा सोमवार को पार्षदों द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में हार गईं।

जानकारी के अनुसार, सभी पार्षदों ने बीजद की अध्यक्ष पर नगरपालिका के नियमों के अनुसार अपने कर्तव्यों का सही तरीके से निर्वहन न करने का आरोप लगाते हुए अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था।

पार्षदों ने उनके काम करने के तरीके का विरोध करते हुए आरोप लगाया कि अध्यक्ष मनमाने ढंग से कार्य कर रही थीं। सूत्रों के अनुसार, कुल 20 वोट अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में पड़े, जिससे संजुक्ता बेहरा को हार का सामना करना पड़ा। पर्यवेक्षकों का मानना है कि यह घटना नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली क्षेत्रीय पार्टी में बढ़ती गुटबाजी का संकेत है।

संजुक्ता के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश होने के बाद उन्होंने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन उनकी याचिका खारिज कर दी गई। इसके बाद कलाहांडी के जिला कलेक्टर ने एक विशेष बैठक बुलाकर प्रस्ताव पर मतदान करने का निर्देश दिया। निर्वाचन अधिकारी दिलीप महाराणा ने कहा कि सभी पार्षद उपस्थित थे और मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ।

इसी तरह की एक घटना पुरी जिले में भी हुई, जहां निमापड़ा नगरपालिका परिषद के आठ सदस्यों ने बीजद की अध्यक्ष सस्मिता साहू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए जिला कलेक्टर को एक नोटिस दी है। बताया जा रहा है कि यहां भी बीजद के लिए खतरे की घंटी बज रही है। हालांकि खबर लिखे जाने तक इन राजनीतिक घटनाओं पर बीजद की प्रतिक्रिया नहीं मिली थी।

इन आठ सदस्यों ने आरोप लगाया कि अध्यक्ष आम सभा की बैठकें आयोजित करने के संबंध में नगरपालिका के नियमों का उल्लंघन कर रही हैं। रिपोर्टों के अनुसार, साहू 27 अप्रैल, 2022 से एनएसी की अध्यक्ष हैं।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *