Home / Odisha / वीके पांडियन के हेलीकॉप्टर से दौरों की जांच तेज

वीके पांडियन के हेलीकॉप्टर से दौरों की जांच तेज

  • नियमों के उल्लंघन पर ओडिशा सरकार करेगी सख्त कार्रवाई

  • जनता के पैसे के दुरुपयोग पर सरकार का सख्त रुख

भुवनेश्वर। ओडिशा के परिवहन मंत्री विभूति भूषण जेना ने शुक्रवार को घोषणा की कि वीके पांडियन के हेलीकॉप्टर के किये दौरों पर हुए खर्चों की जांच जोरों पर है और यदि किसी भी प्रकार के नियमों का उल्लंघन पाया जाता है, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मंत्री जेना ने स्पष्ट किया कि राज्य सरकार हेलीकॉप्टर उपयोग के नियमों का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मोहन माजी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने अब तक भ्रष्टाचार को शून्य सहनशीलता के साथ लिया है। यदि किसी अधिकारी ने सरकारी धन का दुरुपयोग किया है, तो उसे निश्चित रूप से दंडित किया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि अब ओडिशा के लोग वीके पांडियन के दौरों के बारे में सवाल उठा रहे हैं, क्योंकि उन्होंने देखा है कि वह फरवरी 2020 से दिसंबर 2023 तक हेलीकॉप्टर में ओडिशा के विभिन्न हिस्सों में घूमते रहे। लोग इसे पचा नहीं पा रहे हैं। हमारी सरकार शून्य भ्रष्टाचार के प्रति प्रतिबद्ध है और हम जनता के पैसे के दुरुपयोग को बर्दाश्त नहीं कर सकते।

गौरतलब है कि जब बीजद सत्ता में थी, तो बीजद नेता और 5टी चेयरमैन वीके पांडियन ने ओडिशा के 27 जिलों का दौरा किया था। उनका हेलीकॉप्टर के प्रति प्रेम तब स्पष्ट हुआ जब उन्होंने खुर्दा जिले के बेगुनिया और नाचुनी जैसे स्थानों तक भी उड़ान भरी, जो भुवनेश्वर से मुश्किल से 25 किलोमीटर की दूरी पर हैं।

खुर्दा जिले की यात्रा से पहले एक विवाद तब उत्पन्न हुआ जब खुर्दा स्टेडियम को हेलीपैड बनाने के लिए खोदा गया था। जैसे ही स्टेडियम के मैदान के मध्य हिस्से को खोदा जा रहा था, खुर्दा क्रिकेट एसोसिएशन और अन्य खेल प्रेमियों ने इसका विरोध किया। निर्माण कार्य को बीच में ही रोकना पड़ा और बेगुनिया और नाचुनी में दो हेलीपैड बनाए गए।

उस समय बीजद विधायक सौर्यरंजन पटनायक ने भी अपने संपादकीय में पांडियन की हेलीकॉप्टर उड़ानों पर कटाक्ष किया था। उन्होंने कहा था कि उनके दौरों और हेलीकॉप्टर उड़ानों पर लगभग 300 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

कांग्रेस के जटनी विधायक रहे सुरेश राउतराय ने भी उनके दौरों पर खर्च किए जा रहे धन का विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि चाहे वह खुर्दा हो या बेगुनिया, यह वास्तव में शर्मनाक है कि 5टी सचिव के निकटवर्ती स्थानों के दौरे पर इतना पैसा खर्च हो रहा है। इससे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को नुकसान होगा।

भाजपा नेता और भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता षाड़ंगी ने भी पांडियन पर हेलीकॉप्टर से स्थानों का दौरा करने के लिए निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि सचिव स्तर का अधिकारी बेगुनिया और आसपास के स्थानों का दौरा हेलीकॉप्टर से करेगा, क्योंकि एक हेलीपैड तैयार किया जा रहा है। यह वास्तव में आश्चर्यजनक है कि शिकायतें लाने के लिए इस यात्रा पर 300 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। ऐसा लगता है कि यह ओडिशा के लोगों के लिए एक झटका है।

Share this news

About desk

Check Also

सरकार ने पारदर्शिता और जवाबदेही को प्राथमिकता दी – प्रभाती परिडा

उपमुख्यमंत्री ने ओडिशा सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियों पर डाला प्रकाश पुरी। उपमुख्यमंत्री प्रभाती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *