Home / Odisha / बंगाल की खाड़ी के ऊपर फिर बनेगा निम्न दबाव का क्षेत्र

बंगाल की खाड़ी के ऊपर फिर बनेगा निम्न दबाव का क्षेत्र

  • राज्य में भारी बारिश की संभावना

भुवनेश्वर। बंगाल की खाड़ी के ऊपर 31 जुलाई तक एक नया निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इसके प्रभाव से ओडिशा में बारिश की तीव्रता बढ़ने की संभावना है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने 31 जुलाई को कटक, ढेंकानाल, नयागढ़, अनुगूल और जाजपुर में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई है। भद्रक, बालेश्वर, मयूरभंज, केंदुझर, बौध, खुर्दा, केंद्रापड़ा, जगतसिंहपुर, कोरापुट, मालकानगिरि, देवगढ़ और सुंदरगढ़ में भी एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

एक अगस्त को ढेंकानाल, अनुगूल, बौध, कटक और नयागढ़ जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा जारी रह सकती है, जबकि मयूरभंज, केंदुझर, बालेश्वर, जाजपुर, सुंदरगढ़, देवगढ़, संबलपुर, कोरापुट, मालकानगिरि, नवरंगपुर, केंद्रापड़ा, जगतसिंहपुर, पुरी, भद्रक और खुर्दा जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। इसके बाद बारिश की तीव्रता धीरे-धीरे कम होने की संभावना है।

दो अगस्त को सुंदरगढ़, केंदुझर, झारसुगुड़ा, देवगढ़, संबलपुर, अनुगूल और मयूरभंज में भारी बारिश की चेतावनी जारी है, जबकि मौसम एजेंसी ने अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर आंतरिक ओडिशा और राज्य के तटीय जिलों में हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान लगाया है।

मौसम विभाग ने आगे बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान भुवनेश्वर में बादल छाए रहने तथा एक या दो बार बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *