Home / Odisha / आलू संकट को स्थायी रूप से समाप्त करेगी मोहन सरकार – पात्र

आलू संकट को स्थायी रूप से समाप्त करेगी मोहन सरकार – पात्र

  • कहा- राज्य में बनाए जाएंगे नए कोल्ड स्टोरेज

भुवनेश्वर। खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता कल्याण मंत्री कृष्ण चंद्र पात्र ने कहा कि राज्य सरकार आलू संकट को स्थायी रूप से समाप्त करने की योजना पर काम कर रही है। उन्होंने राज्य में आलू संकट के लिए पिछली बीजद सरकार को भी जिम्मेदार ठहराया। पात्र ने कहा कि ओडिशा में कोल्ड स्टोरेज बेकार हो चुके हैं। पिछली सरकार ने नए कोल्ड स्टोरेज बनाने या मौजूदा कोल्ड स्टोरेज की मरम्मत और उन्हें नवीनतम तकनीक से लैस करने के लिए कोई प्रयास नहीं किए।

मोहन माझी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की अपने विभाग के लिए योजनाओं के बारे में बोलते हुए खाद्य आपूर्ति मंत्री ने कहा कि राज्य में नए कोल्ड स्टोरेज बनाए जाएंगे, जिससे ओडिशा अधिक सब्जियां पैदा कर सकेगा, उन्हें स्टोर कर सकेगा और अन्य राज्यों को आपूर्ति कर सकेगा। पात्र ने कहा कि मेरा विभाग कृषि एवं किसान कल्याण और सहकारिता विभागों के साथ एक संयुक्त बैठक करेगा, ताकि रणनीति बनाई जा सके और यह सुनिश्चित किया जा सके कि भविष्य में ऐसा संकट न हो। मौजूदा कोल्ड स्टोरेज एक-दो को छोड़कर, बंद पड़े हैं और जीर्ण-शीर्ण अवस्था में हैं। हमें नई इकाइयों के साथ नए सिरे से शुरुआत करनी होगी।

इस बीच, रविवार को पश्चिम बंगाल से आलू लेकर आने वाले ट्रकों की आवाजाही सुचारू रही और भुवनेश्वर, कटक और राज्य के अन्य हिस्सों के बाजारों में आपूर्ति पहुंची। रिपोर्टों के अनुसार, ओडिशा भर के बाजारों में आलू की कीमतें 30 से 35 रुपये तक गिर गईं। हालांकि, व्यापारियों ने शिकायत की कि दो राज्यों के बीच सीमा पर बारिश के कारण पश्चिम बंगाल से आने वाले आलू की गुणवत्ता अच्छी नहीं थी। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता भी उच्च दरों पर आलू खरीदने के लिए बहुत उत्सुक नहीं थे।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *