Home / Odisha / नवीन पटनायक ने किया सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार

नवीन पटनायक ने किया सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार

  • व्यक्तिगत रुप से मिलकर मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने दिया था निमंत्रण

  • बावजूद इसके बैठक में नहीं हुए शामिल

भुवनेश्वर। ओडिशा विधानसभा के सोमवार से शुरू होने वाले बजट सत्र से पहले बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में रविवार को बीजद के मुखिया नवीन पटनायक शामिल नहीं हुए। हालांकि विभिन्न दलों के नेता इसमें शामिल हुए।

विधानसभा अध्यक्ष सुरमा पाढ़ी की अध्यक्षता में आयोजित सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी और दो उपमुख्यमंत्रियों के साथ विपक्ष की मुख्य सचेतक प्रमिला मल्लिक उपस्थित थीं। इसी तरह संसदीय कार्य मंत्री मुकेश महालिंग, कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन भी मौजूद थे।

सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करने वाली विधानसभा अध्यक्ष सुरमा पाढ़ी ने कहा कि 17वीं ओडिशा विधानसभा के वर्तमान सत्र के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए बैठक के दौरान सभी राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा दिए गए सुझावों पर विस्तृत चर्चा की गई।

संसदीय कार्य मंत्री मुकेश महालिंग ने बैठक के बाद मीडियाकर्मियों से कहा कि नई सरकार का पहला सत्र सोमवार को शुरू होने जा रहा है। हमें उम्मीद है कि मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के नेतृत्व और विधानसभा अध्यक्ष श्रीमती सुरमा पाढ़ी के मार्गदर्शन में सदन सुचारू रूप से चलेगा।।

उन्होंने बताया कि आज सुबह मुख्यमंत्री मोहन माझी व उपमुख्यमंत्री केवी सिंहदेव ने आज विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की और उन्हें सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। मुख्यमंत्री माझी ने पटनायक से विधानसभा सत्र में नियमित रूप से उपस्थित रहने और सरकार को अपने रचनात्मक सुझाव देने का भी आग्रह किया।

महालिंग ने कहा कि इस बैठक के लिए उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शरत पटनायक से भी टेलीफोन पर बात की थी। साथ ही माकपा विधायक लक्ष्मण मुंडा से भी बैठक में शामिल होने के लिए अनुरोध किया था।

इसके बावजूद नवीन सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हुए। बीजद के ओर से मुख्य सचेतक प्रमिला मल्लिक इसमें शामिल हुई। इसी तरह आज की सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस पार्टी से भी कोई शामिल नहीं हुआ।

बैठक के बाद विपक्ष के मुख्य सचेतक प्रमिला मल्लिक ने बताया कि सदन को कैसे सुचारू और शांतिपूर्ण ढंग से चलाया जाए, नेताओं ने इस बात पर विचार-विमर्श किया।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *