Home / Odisha / अनंत नायक समेत ओडिशा के सभी सांसदों ने शपथ ग्रहण किया

अनंत नायक समेत ओडिशा के सभी सांसदों ने शपथ ग्रहण किया

  •  कई सांसदों ने ओड़िया भाषा में ली शपथ

भुवनेश्वर। केंदुझर से सांसद अनंत नायक, बैजयंत पंडा, अपराजिता षाड़ंगी और संबित पात्र समेत ओडिशा के भाजपा सांसदों ने मंगलवार को 18वीं लोकसभा के सदस्य के तौर पर ओड़िया भाषा में शपथ ली। इस साल भाषाई विविधता देखने को मिली और नवनिर्वाचित सांसदों ने अंग्रेजी और संविधान की आठवीं अनुसूची में सूचीबद्ध अन्य भाषाओं में शपथ ली।

ओडिशा के अधिकांश भाजपा सांसदों ने अपनी राज्य भाषा में शपथ ली और ‘जय जगन्नाथ, जय भारत, बंदे उत्कल जननी’ के नारे के साथ शपथ समाप्त की। वे शेष 281 नए सदस्यों में शामिल थे, जिन्हें मंगलवार को शपथ लेनी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कुल 262 नवनिर्वाचित सांसदों ने सोमवार को 18वीं लोकसभा के उद्घाटन सत्र में शपथ ली। ओड़िया के अलावा बालेश्वर के सांसद प्रताप षाड़ंगी ने संस्कृत में और मयूरभंज के सांसद नव चरण माझी ने संथाली बोली में शपथ ली। वहीं, ब्रह्मपुर के सांसद प्रदीप कुमार पाणीग्राही और कलाहांडी की मालविका देवी ने अंग्रेजी में शपथ ली और भगवान जगन्नाथ और अपने क्षेत्रों के इष्टदेव का स्मरण किया।

पुरी के विकास को प्रतिबद्ध – संबित

पुरी के सांसद संबित ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि मैं पुरी लोकसभा क्षेत्र के विकास और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ‘विकसित भारत’ के निर्माण के भव्य सपने को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

तीसरी बार निर्वाचित हुए अनंत नायक

अनंत नायक केंदुझर लोकसभा सीट से तीसरी बार निर्वाचित हुए हैं। शपथ लेने के बाद नायक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर केंदुझर की जनता को धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा कि मैंने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण किया। केन्दुझर की जनता मुझे ने एक बार फिर अपनी लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने का अवसर दिया है। इसके लिए मैं उनके प्रति आभार व्यक्त करता हूं। मैं हमेशा लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने और अपनी सर्वोत्तम क्षमता से समाज की सेवा करने का प्रयास करूंगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम विकसित भारत के लिए प्रतिबद्ध हैं। जय जगन्नाथ, जय मा तारिणी।

उल्लेखनीय है कि नायक पहले भी दो बार केन्दुझर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने 2000 और 2004 में लगातार इस सीट से जीत हासिल की। हाल ही में संपन्न आम चुनाव में नायक ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 97 हजार से अधिक मतों से हराया था।

Share this news

About desk

Check Also

ग्रामीण विकास व पंचायतीराज मंत्री ने लोकसेवा भवन से कार्यभार संभाला

भुवनेश्वर। राज्य के ग्रामीण विकास, पंचायतीराज तथा पेयजल मंत्री रवि नारायण नायक ने आज लोकसेवा भवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *