Home / Odisha / मुख्यमंत्री मोहन माझी ने की तारिणी मंदिर के लिए 50 करोड़ की घोषणा

मुख्यमंत्री मोहन माझी ने की तारिणी मंदिर के लिए 50 करोड़ की घोषणा

  • शपत ग्रहण करने के बाद गृह जिला गये हैं मुख्यमंत्री

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन माझी ने आज केंदुझर जिले में स्थित मां तारिणी मंदिर के विकास के लिए 50 करोड़ रुपये के वित्तीय पैकेज की घोषणा की।

अपने गृह जिले केंदुझर के दो दिवसीय दौरे पर आए माझी ने कहा कि वह केंद्र सरकार से इस प्रसिद्ध पीठ को राष्ट्रीय दर्जा देने का अनुरोध करेंगे। उन्होंने मां तारिणी मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद यह घोषणा की।

माझी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मेरी सरकार राष्ट्रीय स्तर पर मां तारिणी पीठ को बढ़ावा देने और विकसित करने का प्रयास कर रही है। पिछली सरकार द्वारा स्वीकृत 50 करोड़ रुपये से मंदिर का जीर्णोद्धार चल रहा है। मंदिर का दौरा करने के बाद मुझे एहसास हुआ कि यह निधि पर्याप्त नहीं है। इसलिए, मैंने चल रही परियोजना के लिए अतिरिक्त 50 करोड़ रुपये की घोषणा की। मां तारिणी मंदिर में विकास और सौंदर्यीकरण परियोजना कुल 100 करोड़ रुपये की लागत से की जाएगी।

मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद पहली बार अपने गृह जिले के दौरे पर आए सीएम ने घटगांव में एक विशाल रोड शो किया। उन्होंने घटगांव हाई स्कूल ग्राउंड से मां तारिणी मंदिर तक रोड शो में हिस्सा लिया। सोमवार को वह रायकला गांव में अपने पैतृक घर जाएंगे, जहां वह दोपहर का भोजन करेंगे और सोमवार दोपहर को भुवनेश्वर वापस जाने से पहले अपने गांव वालों से बातचीत करेंगे।

इससे पहले मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी हेलीकॉप्टर से घटगां मिनी स्टेडियम पहुंचे। वहां प्रोटोकॉल के तहत उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिए जाने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं व अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। केन्दुझर से  सांसद अनंत नायक, तेलकोई विधायक फकीर मोहन नाएक, पाटणा विधायक अखिल नायक समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया। वहां हजारों की संख्या में लोग उपस्थित थे। वहां से मुख्यमंत्री मोटरसाइकिल रैली के माध्यम से मंदिर गये। रास्ते में सड़क आदिवासी नृत्यों और गीतों से गूंजती रही।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *