Home / Odisha / हिंसा प्रभावित बालेश्वर में स्थिति नियंत्रण में, कर्फ्यू का दायरा घटा

हिंसा प्रभावित बालेश्वर में स्थिति नियंत्रण में, कर्फ्यू का दायरा घटा

  • शिल्पांचल थानांतर्गत सभी क्षेत्रों से हटेगा कर्फ्यू

  • टाउन थाना एवं सहदेवखुंटा आदर्श थानांतर्गत सभी क्षेत्रों में शनिवार सुबह 5 बजे से दोपहर 2 बजे तक कर्फ्यू में होगी ढील

  • लोगों से अफवाहों पर विश्वास नहीं करने की अपील

बालेश्वर। हिंसा प्रभावित बालेश्वर में स्थिति नियंत्रण में है और ज्यादातर शांतिपूर्ण है। इसे देखते हुए कर्फ्यू का दायरा घटा दिया है। डीजीपी अरुण कुमार षाड़ंगी ने शीर्ष पुलिस अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद बताया कि वर्तमान में राज्य पुलिस की 45 प्लाटून, बीएसएफ की 3 कंपनियां तैनात हैं और जल्द ही बीएसएफ की तीन और कंपनियां ऑपरेशन में शामिल होंगी। स्थिति नियंत्रण में है। हमने चार घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी है। ढील के समय कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। उन्होंने कहा कि नगर पालिका क्षेत्र में गश्त करने वाली टीमों के साथ-साथ स्थिर निगरानी दल भी चल रहे हैं। सभी से शांति और सौहार्द बनाए रखने का अनुरोध किया जाता है। डीजीपी ने कहा कि किसी भी हिंसक रचनाकार से सख्ती से निपटा जाएगा। इससे पहले गुरुवार को डीजीपी ने हिंसाग्रस्त प्रभावित इलाके का दौरा किया था। इस दौरान उनके साथ जिलाधिकारी आशीष ठाकरे, एडीजी कानून व्यवस्था संजय कुमार, अतिरिक्त आईजी बी जुगल किशोर, पुलिस अधीक्षक मुख्यालय बी गंगाधर, पूर्वांचल आईजी दीपक कुमार, बालेश्वर पुलिस अधीक्षक सागरिका नाथ समेत अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

आज जिलाधिकारी आशीष ठाकरे ने कहा कि कानून व्यवस्था के लिए शहर को तीन भागों में विभाजित कर दिया गया है। शिल्पांचल थानांतर्गत सभी क्षेत्रों से शनिवार सुबह 5 से कर्फ्यू हटा लिया जाएगा, जबकि टाउन थाना एवं सहदेवखुंटा आदर्श थानांतर्गत सभी क्षेत्रों में शनिवार सुबह 5 बजे से दोपहर 2 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी जाएगी। दोपहर 2 बजे के बाद फिर से कर्फ्यू लागू कर दिया जाएगा। नगरपालिका इलाकों में सोमवार तक सभी स्कूल, कॉलेज एवं शिक्षक अनुष्ठान बंद रहेंगे।

लैंडलाइन एवं ब्रॉडबैंड करेंगे काम

उधर, जिला प्रशासन ने शहर में शांतिपूर्ण स्थिति को देखते हुए गृह विभाग को सभी लैंडलाइन एवं ब्रॉडबैंड कनेक्शन में इंटरनेट दोबारा चालू कर दिए जाने की सिफारिश की है। हालांकि मोबाइल पर इंटरनेट सेवा अभी उपलब्ध नहीं होगी। अभी तक शहर में फैले हिंसा की वारदात में कुल 65 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जिलाधिकारी ने शहरवासियों को किसी भी अफवाह से दूर रहने एवं ऐसी खबरों पर विश्वासन नहीं करने की अपील की है।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में फिर से शुरू हो सकता है छात्रसंघ का चुनाव

उच्च शिक्षा मंत्री ने बयान में दिये संकेत भुवनेश्वर। ओडिशा के विभिन्न विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *