Home / Odisha / रत्नभंडार की चाबी के गायब होने के राज भाजपा सरकार खोलेगी
jagannath temple (1) रत्नभंडार की चाबी

रत्नभंडार की चाबी के गायब होने के राज भाजपा सरकार खोलेगी

  • अगली कैबिनेट बैठक में पेश होगी न्यायमूर्ति रघुवीर दास आयोग की रिपोर्ट

भुवनेश्वर। ओडिशा में नवनिर्वाचित भाजपा सरकार महाप्रभु श्री जगन्नाथ के रत्नभंडार की चाबी खोने के राज को बेपर्दा करेगी। खबर है कि ओडिशा सरकार ने राज्य के उच्च न्यायालय को सूचित किया कि रत्नभंडार की चाबी के गायब होने पर न्यायमूर्ति रघुवीर दास आयोग की रिपोर्ट सार्वजनिक की जाएगी।

ओडिशा सरकार ने बुधवार को राज्य के उच्च न्यायालय को सूचित किया कि न्यायमूर्ति रघुवीर दास आयोग की रिपोर्ट अगली कैबिनेट बैठक में पेश की जाएगी। अब इस मामले पर अगली सुनवाई तीन महीने बाद होगी। उल्लेखनीय है कि न्यायमूर्ति रघुवीर दास आयोग का गठन पुरी श्री जगन्नाथ मंदिर के आंतरिक रत्नभंडार की चाबियों के रहस्यमय ढंग से गायब होने की परिस्थितियों की जांच के लिए किया गया था।

हालांकि इस आयोग ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है, लेकिन तत्कालीन बीजद सरकार ने इसे सार्वजनिक नहीं किया। विपक्ष लगातार हमलावर रहा, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

इस बीच हाल में संपन्न लोकसभा और विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने इसे अपने संकल्पपत्र में जगह दिया और इस मुद्दे को चुनावी अभियान का हिस्सा बनाया। इस चुनाव में बीजद का सफाया हो गया और भाजपा को स्पष्ट जनादेश मिला।

इसके बाद सरकार गठन करते ही भाजपा ने एक वादा श्रीमंदिर के सभी कपाटों को खोलकर पूरा कर चुकी है। अब वह आयोग की रिपोर्ट को सार्वजनिक कर अपना दूसरा वादा भी पूरा करने जा रही है।

इस खबर को भी पढ़ें-एंडी मरे क्वींस क्लब चैंपियनशिप से हटे, विंबलडन में खेलना संदिग्ध

Share this news

About admin

Check Also

ओडिशा में फिर से शुरू हो सकता है छात्रसंघ का चुनाव

उच्च शिक्षा मंत्री ने बयान में दिये संकेत भुवनेश्वर। ओडिशा के विभिन्न विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *