Home / Odisha / कोलकाता आ-जा रहीं दो बसें दुर्घटनाग्रस्त, दो की मौत 35 घायल

कोलकाता आ-जा रहीं दो बसें दुर्घटनाग्रस्त, दो की मौत 35 घायल

  • जाजपुर और नारायणगढ़ में हुए भीषण हादसे

  • दोनों बसों में लगभग 100 लोग थे सवार

  • कई यात्रियों की हालत गंभीर, अस्पतालों में कराये गये भर्ती

भुवनेश्वर। कोलकाता से पर्यटकों को ला रही तथा भुवनेश्वर से ले जा रही दो बसों के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण दो लोगों की मौत हो गयी है, जबकि 35 लोग घायल हुए। इनमें से कइयों की हालत गंभीर बतायी गयी है और उन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया है। ये हादसे नारायणगढ़ और जाजपुर में हुए। जाजपुर में हादसे के बाद बस में आग लग गयी थी। दोनों बसों में लगभग 100 लोग सवार थे।

जाजपुर से जानकारी के अनुसार, यहां शनिवार को कोलकाता से पर्यटकों को ला रही एक बस सीमेंट से लदे ट्रक से टकरा गई। बस पुरी जा रही थी। यह हादसा बड़चना थाना अंतर्गत कंधेई चौक पर शनिवार तड़के हुआ। कोलकाता से आ रही बस में 50 से अधिक लोग सवार थे। सूत्रों ने बताया कि दुर्घटना के बाद बस में आग लग गई थी और सूचना मिलने के बाद अग्निशमन सेवा के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने के लिए त्वरित कदम उठाए।

सूत्रों ने बताया कि बस संतुलन बिगड़ने कारण ट्रक से जा टकराई। दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि करीब 20 घायल हो गए। मृतकों के बारे में बताया जा रहा है कि वे बस के चालक और सहायक थे। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और बचाव अभियान तेज किया और घटना की जांच शुरू की।

20 घायल यात्रियों में से सात की हालत गंभीर बताई गई है और उन्हें बड़चना अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद कटक एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

नारायणगढ़ में 15 घायल

इधर, पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय राजमार्ग 16 पर नारायणगढ़ के पास शनिवार सुबह भुवनेश्वर से कोलकाता जा रही 50 यात्रियों को लेकर जा रही एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस दुर्घटना में 15 लोग घायल हो गए। घायलों में से छह यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

दो यात्रियों के पैर कटे

सूत्रों के अनुसार, बस कोलकाता जा रही थी, तभी एनएच 16 पर नारायणगढ़ के पास बस पलट गई। पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारियों ने घायलों को बचाया और उन्हें मकरमपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। बाद में उन्हें मेदिनीपुर अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि इस दुर्घटना में दो लोगों के पैर कट गए। इस बीच, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Share this news

About desk

Check Also

स्थानीय युवाओं को शिक्षक की नियुक्ति देने की मांग को लेकर बंद

बंद से अविभाजित कोरापुट में जनजीवन ठप्प कोरापुट। संयुक्त कार्रवाई समिति और कोरापुट जिला युवा कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *