Home / Odisha / ओडिशा में एग्जिट पोल के नतीजों को लेकर बीजद, कांग्रेस सशंकित

ओडिशा में एग्जिट पोल के नतीजों को लेकर बीजद, कांग्रेस सशंकित

  • भाजपा अच्छे प्रदर्शन को लेकर उत्साहित

  • 4 जून को बीजद सरकार बदल जाएगी – मनमोहन सामल

भुवनेश्वर। ओडिशा में लोकसभा के बारे में एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने के बाद राजनीतिक नेताओं ने अच्छे चुनावी प्रदर्शन के बारे में दावे किए हैं।

हालांकि एग्जिट पोल ने लोकसभा चुनाव में भाजपा के शानदार प्रदर्शन की भविष्यवाणी की है, लेकिन दो अन्य दलों, बीजद और कांग्रेस ने एग्जिट पोल के नतीजों पर संदेह जताया है और इस बार अपने अच्छे प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त दिखे।

ओडिशा भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल ने जोर देकर कहा कि 4 जून को बीजद सरकार बदल जाएगी और दोपहर तक भाजपा के पक्ष में जनादेश की स्पष्ट तस्वीर सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा कि ओडिशा के लोगों ने अपना मन बदलने का फैसला कर लिया है और इसका असर 4 जून को देखने को मिलेगा। हम सभी को भरोसा है और चार जून को सरकार बदलने के बारे में सब कुछ  साफ हो जाएगा। उन्होंने अपने पहले के दावे को भी दोहराया कि भाजपा के मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 10 जून को होगा।

दावों को स्वीकार नहीं करता – वाहिनीपति

दूसरी ओर वरिष्ठ कांग्रेस नेता ताराप्रसाद वाहिनीपति भी विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के अच्छे प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा कि ओडिशा में चुनाव पर किए गए एग्जिट पोल पर बीजद और भाजपा के विचार अलग-अलग हैं। उन्होंने कहा कि मैं सरकार गठन पर दोनों दलों के दावों को स्वीकार नहीं करता।

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि पार्टी अपने लक्ष्य तक पहुंच गई है और इस बार 2019 की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायकों की संख्या नौ से बढ़कर 90 तक तो नहीं पहुंच पाएगी, लेकिन पार्टी को अधिक सीटें मिलेंगी। कोरापुट लोकसभा सीट कांग्रेस के पास रहेगी, जबकि चार से पांच लोकसभा सीटें हमारी झोली में आएंगी।

नवीन पटनायक 9 जून को फिर से शपथ लेंगे – बीजद नेता

इसी तरह से एग्जिट पोल के नतीजों पर संदेह जताते हुए वरिष्ठ बीजद नेता पद्मनाभ बेहरा ने कहा कि विभिन्न मीडिया के एग्जिट पोल में अलग-अलग आकलन होते हैं। एग्जिट पोल की भविष्यवाणियां हमेशा सच नहीं होतीं। बीजद का अपना आकलन है और वह फिर से अच्छे जनादेश के साथ राज्य में सरकार बनाएगी। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक 9 जून को फिर से शपथ लेंगे। हम लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

Share this news

About desk

Check Also

अस्मिता भवन का होगा निर्माण, ओड़िया भाषा आयोग होगी गठित – मोहन माझी

ओड़िया अस्मिता पर गुणात्मक अनुसंधान को मिलेगा बढ़ावा कहा-साहित्य, संगीत, नाटक और ललित कला अकादमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *