Home / Odisha / संबलपुर से टिकट छिनने के बाद दुलाल चंद्र प्रधान ने कांग्रेस छोड़ी

संबलपुर से टिकट छिनने के बाद दुलाल चंद्र प्रधान ने कांग्रेस छोड़ी

  • कहा-संबलपुर के भविष्य और संबलपुर के कल्याण के एजेंडे पर कभी समझौता नहीं कर सकता

भुवनेश्वर। ओडिशा में संबलपुर सांसद उम्मीदवारी बदले जाने के बाद दुलाल चंद्र प्रधान ने सोमवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। ओपीसीसी अध्यक्ष शरत पटनायक को लिखे अपने त्याग पत्र में उन्होंने लिखा है कि मैं संबलपुर के भविष्य और संबलपुर के कल्याण के एजेंडे पर कभी समझौता नहीं कर सकता।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने रविवार को लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पहले जारी सूची में बदलाव करते हुए संबलपुर में दुलाल की जगह पूर्व सांसद नागेंद्र प्रधान को उम्मीदवार बनाया। नवीन पटनायक सरकार में पूर्व मंत्री प्रधान ने 2014 में बीजद के टिकट पर संबलपुर लोकसभा सीट जीती थी। 25 अप्रैल को क्षेत्रीय पार्टी से इस्तीफा देने के बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए।

सबसे पुरानी पार्टी ने पहले केंदुझर लोकसभा सीट से मोहन हेम्ब्रम का टिकट रद्द कर दिया था और उनकी जगह विनोद विहार नायक को मैदान में उतारा था।

20 अप्रैल को भारत के पूर्व हॉकी कप्तान प्रबोध तिर्की ने तलसारा विधानसभा सीट से बदले जाने के बाद कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा कि पार्टी ने इसके पीछे का कारण बताए बिना उनकी उम्मीदवारी वापस लेकर उनका अपमान किया है। वह रविवार को औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए। कांग्रेस ने सुंदरगढ़ की सीट पर तिर्की की जगह देवेंद्र भितरिया को मैदान में उतारा है।

17 अप्रैल को कांग्रेस ने नामांकन दाखिल करने के एक दिन बाद दिग्गपहंडी विधानसभा क्षेत्र से अपने उम्मीदवार श्रीधर देव को हटा दिया और उनके स्थान पर साका सुजीत कुमार को मैदान में उतारा। पार्टी ने नामांकन दाखिल करने से पहले बालिगुड़ा, कविसूर्यानगर, कंटामल और जयदेव में भी उम्मीदवारों को बदल दिया है।

8 अप्रैल को कांग्रेस ने दो विधानसभा सीटों, बारिपदा और खंडापाड़ा में भी बदलाव किया। इसने बारिपदा सीट से बादल हेम्ब्रम के स्थान पर प्रमोद हेम्ब्रम को नामांकित किया, जबकि खंडापड़ा में बैजयंतीमाला मोहंती ने मनोज प्रधान की जगह ली है।

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *