Home / Odisha / बीजद ने अभिनेत्री वर्षा प्रियदर्शिनी को बड़चणा से मैदान में उतारा

बीजद ने अभिनेत्री वर्षा प्रियदर्शिनी को बड़चणा से मैदान में उतारा

  • विधानसभा के लिए प्रत्याशियों की छठी सूची जारी

  • चार नये चेहरे हैं तथा चार महिलाओं को स्थान मिला

  • मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लोगों से आशीर्वाद मांगा

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल (बीजद) ने विधानसभा के लिए प्रत्याशियों की छठे सूची जारी की है। इस सूची में कुल नौ नाम हैं। पार्टी के मुखिया तथा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज इस सूची की घोषणा कर लोगों से आशीर्वाद मांगा। इस सूची में चार नये चेहरे हैं तथा चार महिलाओं को स्थान मिला है। कुछ दिन पहले बीजू जनता दल में शामिल हुईं ओड़िया फिल्म अभिनेत्री वर्षा प्रियदर्शिनी को जाजपुर के बड़चणा से टिकट दिया गया है।

सनातन महाकुड़ को केन्दुझर जिले के चंपुआ से टिकट दिया गया है। इसी तरह केन्द्रापड़ा से गणेश्वर बेहरा को टिकट दिया गया है। चिलिका से रघुनाथ साहु को टिकट दिया गया है। आनंदपुर से अभिमन्यु सेठी, सारसकणा से देवाशीष मारांडी को टिकट दिया गया है। रेमुणा से विद्यास्मिता महालिक, सिमुलिया से सुभाषिनी साहू व करंजिया से बासंती हेम्ब्रम को टिकट दिया गया है।

पांच विधायकों का टिकट काटा

बीजू जनता दल के मुखिया तथा मुख्यमंत्री ने आज विधानसभा के लिए प्रत्याशियों की छठी सूची में पांच विधायकों का टिकट काट दिया है। इसमे से तीन पूर्व मंत्री रहे हैं।

केन्द्रापड़ा से विधायक व पूर्व वित्त मंत्री शशिभूषण बेहरा को इस बार टिकट नहीं दिया गया है। उनके स्थान पर इस बार कांग्रेस से आये गणेश्वर बेहरा को टिकट दिया गया है। इसी तरह सिमुलिया से विधायक तथा पूर्व संस्कृति व पर्यटन मंत्री ज्योति प्रकाश पाणिग्राही को इस बार टिकट नहीं दिया गया है। बीजू जनता दल के स्थापना करने वालों में से एक तथा पूर्व मंत्री अमर प्रसाद सतपथी को भी इस बार टिकट काट दिया गया है। उनके स्थान पर ओडिया फिल्मों के अभिनेत्री वर्षा प्रियदर्शिनी को टिकट दिया गया है। चंपुआ से विधायक मिनाक्षी महंत को इस बार टिकट नहीं दिया गया है। इसी तरह आनंदपुर से विधायक भागिरथी सेठी को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है।

चिलिका से प्रसन्न पाटसाणी चुनाव लड़ने को थे इच्छुक

चिलिका विधानसभा सीट से रघुनाथ साहू को बीजद का उम्मीदवार बनाया गया है। हालांकि वरिष्ठ नेता प्रसन्न पाटसाणी चिलिका सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक थे। अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि पाटसाणी बीजद छोड़कर भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

रघुनाथ साहू ने कहा कि मुझ पर विश्वास जताने के लिए मैं पार्टी सुप्रीमो को धन्यवाद देता हूं। पिछली बार हारने के बावजूद मैं निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के साथ हूं। चिलिका में प्रसन्न पाटसाणी का कोई समर्थक नहीं है।

Share this news

About desk

Check Also

स्थानीय युवाओं को शिक्षक की नियुक्ति देने की मांग को लेकर बंद

बंद से अविभाजित कोरापुट में जनजीवन ठप्प कोरापुट। संयुक्त कार्रवाई समिति और कोरापुट जिला युवा कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *