Home / Odisha / बहुप्रतीक्षित श्रीमंदिर परिक्रमा के उद्घाटन 17 जनवरी को

बहुप्रतीक्षित श्रीमंदिर परिक्रमा के उद्घाटन 17 जनवरी को

  • समारोह के आयोजन को लेकर तैयारियां हुईं तेज

  • कार्ड वितरित करने के लिए देश और राज्य के विभिन्न हिस्सों के लिए रवाना हुईं करीब 30 टीमें

  • विभिन्न धर्मस्थलों के धार्मिक प्रमुख भी किए जाएंगे आमंत्रित

  • श्रीमंदिर परिक्रमा परियोजना का उद्घाटन 17 जनवरी 2024 को

पुरी। पुरी में महाप्रभु श्री जगन्नाथ के मंदिर की परिक्रमा परियोजना के उद्घाटन समारोह को लेकर तैयारियां तेज हो गईं हैं। श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) और जिला प्रशासन बहुप्रतीक्षित श्रीमंदिर परिक्रमा (विरासत गलियारा) परियोजना के उद्घाटन समारोह को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। श्रीमंदिर परिक्रमा परियोजना का उद्घाटन 17 जनवरी 2024 को होगा।

मंगलवार को सेवायतों और एसजेटीए अधिकारियों की लगभग 30 टीमें निमंत्रण कार्ड वितरित करने के लिए देश और राज्य के विभिन्न हिस्सों के लिए रवाना हुईं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, निमंत्रण कार्ड देशभर के विभिन्न धर्मस्थलों के धार्मिक प्रमुखों को भी सौंपे जाएंगे।

टीमें आज सुबह लगभग 8:30 बजे पुरी से रवाना हुईं और बाद में अपने-अपने गंतव्य की ओर जाने से पहले भुवनेश्वर में भगवान लिंगराज के दर्शन किया। तय कार्यक्रम के मुताबिक, श्रीमंदिर परिक्रमा परियोजना का उद्घाटन 17 जनवरी 2024 को किया जाएगा।

श्रीमंदिर प्रबंध समिति के सदस्य माधव चंद्र ने कहा कि एक सेवायत के रूप में मैं बहुत खुश हूं क्योंकि टीमें पुरी में मेगा समारोह के लिए निमंत्रण कार्ड के साथ विभिन्न स्थानों के लिए रवाना हो गई हैं।

एसजेटीए के मुख्य प्रशासक रंजन दास ने कहा कि कुल 30 टीमों का गठन किया गया है। 17 टीमें राज्य के बाहर प्रमुख धार्मिक मंदिरों में श्रीमंदिर परिक्रमा परियोजना के लिए निमंत्रण कार्ड वितरित करेंगी, जबकि 13 टीमें राज्य के विभिन्न स्थानों में जाएंगी। दास ने बताया कि निमंत्रण कार्ड के साथ झंडा, परिक्रमा परियोजना का ब्रोशर और प्रसाद की एक किट वितरित की जाएगी।

पुरी के जिलाधिकारी समर्थ वर्मा ने कहा कि सेवकों और एसजेटीए अधिकारियों की टीमें आज से निमंत्रण कार्ड वितरित करने के लिए राज्य और देश के विभिन्न हिस्सों के लिए रवाना हो गई हैं।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में ताड़ के पेड़ काटने पर लगी रोक

काटने से पहले ओडिशा वन विभाग से अनुमति अनिवार्य ताड़ पेड़ काटने की छूट को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *