Home / Odisha / राउरकेला में डायरिया से मौत पर प्रधान में दुख जताया

राउरकेला में डायरिया से मौत पर प्रधान में दुख जताया

  •  केन्द्रीय संस्था के सहयोग लेने के लिए केन्द्रीय शिक्षा मंत्री ने दी सलाह

भुवनेश्वर। राउरकेला में डायरिया संक्रमण की घटना व उससे लोगों की जान जाने की घटना को लेकर केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने दुःख व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने राज्य सरकार को इस मामले को निपटने के लिए केन्द्रीय संस्था से सहयोग लेने की सलाह दी है।

प्रधान ने बुधवार को ट्वीट करते हुए कहा कि राउरकेला व उसके आस-पास के इलाकों में कुछ दिनों से डायरिया फैलने तथा लोगों की मौत होने संबंधी खबरें जान कर दुःखी हूं। इसमें मृतक लोगों की अमर आत्मा की सद्गति की कामना करने के साथ-साथ इससे पीड़ित लोगों के शीघ्र आरोग्य होने की महाप्रभु श्रीजगन्नाथजी से कामना करता हूं।

उन्होंने कहा कि राउरकेला जैसे नगर में डायरिया से सैकड़ों लोग पीडित होना तथा प्रशासन के नियंत्रण से बाहर जाना चिंता का विषय है। राज्य सरकार इस संवेदनशील घटना को गंभीरता से ले तथा चिकित्सित हो रहे लोगों को उत्तम स्वास्थ् सेवा प्रदान करने के लिए आवश्यकीय कदम उठाये।

संक्रमण के प्रभावित इलाकों में घर-घर घूम कर लोगों की स्वास्थ्य की स्थिति की जांच की जाए तथा लोगों को जागरुक किया जाए। संक्रमण को रोकने के लिए केन्द्रीय संस्थान के सहयोग लेने के साथ-साथ उस इलाके में नागरिकों को अत्यावश्यक सहायता व सहयोग प्रदान करने के लिए राज्य सरकार त्वरित कदम उठाये।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में फिर से शुरू हो सकता है छात्रसंघ का चुनाव

उच्च शिक्षा मंत्री ने बयान में दिये संकेत भुवनेश्वर। ओडिशा के विभिन्न विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *