Home / Odisha / कटक, ढेंकानाल और बौध में आयकर विभाग के छापे

कटक, ढेंकानाल और बौध में आयकर विभाग के छापे

  • कटक में व्यापारी अशोक कुमार अग्रवाल, बौध में बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और ढेंकानाल में 320 करोड़ से संबंधित मामले में छापेमारी

भुवनेश्वर। ओडिशा में बीते 24 घंटे के दौरान आयकर विभाग ने कटक, ढेंकानाल और बौध जिलों में छापेमारी की। बताया जाता है कि 320 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी की जब्ती के बाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को ढेंकानाल जिले के कामाख्यानगर इलाके में एक शराब निर्माण कारखाने पर छापा मारा। जानकारी के अनुसार, आईटी अधिकारियों की दो टीमें आज सुबह कारों में आईं और टुमुसेंगा थानांतर्गत माचिगां में शक्ति माल्टारे और लेमोनाडे प्राइवेट लिमिटेड की बीयर बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारा।

बताया जा रहा है कि यह छापेमारी हाल ही में बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड पर आयकर अधिकारियों द्वारा की गई छापेमारी से जुड़ी है। शक्ति माल्टारे और लेमोनाडे प्राइवेट लिमिटेड आमतौर पर बाहर से खरीदी गई स्पिरिट को मिलाकर कई ब्रांडों के तहत बीयर बनाती हैं।

दो टीमों द्वारा छापेमारी की जा रही थी। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह छापेमारी कर चोरी से जुड़ी है या नहीं, लेकिन सूत्रों ने कहा कि इससे पहले बौध डिस्टिलरी पर की गई छापेमारी का ढेंकनाल में हुई छापेमारी से संबंध है। यह भी कहा जाता है कि फैक्ट्री में इस्तेमाल होने वाली स्पिरिट की आपूर्ति बौध डिस्टिलरी लिमिटेड द्वारा की जाती है। हाल ही में ओडिशा में बलदेव साहू एंड संस और बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड की देशी शराब फैक्ट्रियों से जुड़े कई स्थानों पर आईटी छापे में 320 करोड़ रुपये की नकदी मिली थी।

इससे पहले आयकर विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को एक बार फिर बौध में बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड पर छापा मारा और कथित तौर पर इसके कार्यालय से महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए। आईटी विभाग की छह सदस्यीय टीम एक कार में आई और छह बैगों में महत्वपूर्ण दस्तावेज ले गई। हालांकि, इस संबंध में आईटी अधिकारियों की ओर से कोई बयान उपलब्ध नहीं हो सका था। इससे पहले 6 दिसंबर को आईटी विभाग ने बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड के डिस्टिलरी केंद्रों और भुवनेश्वर के पलासपल्ली में इसके कॉर्पोरेट कार्यालय तथा इसके कुछ अधिकारियों के आवासों सहित अन्य स्थानों पर छापेमारी की। आईटी अधिकारियों ने कंपनी के उत्पादन और लेनदेन की जांच की।

रामभक्त में इसके कारखाने और कार्यालय पर छापे के अलावा, आईटी अधिकारियों ने देशी शराब व्यापार के साथ कथित संबंध के लिए कटक में व्यापारी अशोक कुमार अग्रवाल के स्वामित्व वाली रानीसीता राइस मिल, उनके आवास और अन्य स्थानों पर भी छापा मारा।

Share this news

About desk

Check Also

तहसील का अनुभाग अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने रिश्वत की पूरी रकम बरामद की भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *