Home / Odisha / गहरे दबाव में तब्दील हुआ चक्रवात मिचौंग: ओडिशा के तीन जिलों में भारी वर्षा को लेकर लेकर आरेंज चेतावनी

गहरे दबाव में तब्दील हुआ चक्रवात मिचौंग: ओडिशा के तीन जिलों में भारी वर्षा को लेकर लेकर आरेंज चेतावनी

भुवनेश्वर.स्थल भाग से टकराने के बाद कमजोर होने के साथ ही चक्रवात मिचौंग केन्द्रीय आन्ध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्र में बुधवार तड़के गहरे दबाव में तब्दील हो गया। मौसम विभाग ने कहा है कि कुछ घंटे के बाद यह गहरे दबाव का क्षेत्र दबाव में तब्दील हो जाएगा। इसके प्रभाव से ओडिशा के कुछ जिलों में बुधवार सुबह से ही वर्षा जारी है। खासकर दक्षिण ओडिशा के मालकानगिरी, कोरापुट एवं रायगड़ा में भारी वर्षा होने का अनुमान है, ऐस में इन तीन जिलों में आरेंज चेतावनी जारी की गई है।
इसके अलावा गंजाम, गजपति, नवरंगपुर, कालाहांडी एवं कंधमाल जिले में भारी वर्षा होने की सम्भावना को देखते हुए पीली चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने कहा कि वर्षा का प्रभाव अगले 24 घंटे तक रहेगा।
चक्रवात मिचौंग के प्रभाव से भारी वर्षा की आशंका के कारण गजपति जिले में बुधवार को सभी स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों को बंद घोषित कर दिया गया है। एसआरसी सत्यव्रत साहू ने हालांकि कहा कि ओडिशा में फिलहाल चक्रवात का कोई डर नहीं है। आंध्र में दस्तक देने के बाद चक्रवात धीरे-धीरे कमजोर पड़ रहा है। दक्षिण ओडिशा में भारी वर्षा के कारण पके धान के खेतों में पानी घुस गया है और उसे नुकसान पहुंचा है। एसआरसी ने विभाग के अधिकारियों को जल्द से जल्द नुकसान की रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। एसआरसी ने कहा कि अगर विभाग के अधिकारी रिपोर्ट सौंपते हैं, तो इस पर गौर किया जाएगा और मुआवजा दिया जाएगा।

Share this news

About desk

Check Also

नर्सों के काम बंद आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर

राज्य में नर्सिंग अधिकारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी भुवनेश्वर। राज्य में नर्सिंग अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *