Home / Odisha / ओडिशा के 7 शहरों में पारा 15 डिग्री से नीचे लुढ़का
ओडिशा

ओडिशा के 7 शहरों में पारा 15 डिग्री से नीचे लुढ़का

  • कोरापुट 5 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे ठंडा रहा

भुवनेश्वर। ओडिशा में ठंड बढ़ने लगी है। ओडिशा के 7 शहरों में पारा 15 डिग्री से नीचे लुढ़क गया था। दक्षिण तटीय ओडिशा के जिलों में कई स्थानों पर और दक्षिण आंतरिक ओडिशा के जिलों में एक या दो स्थानों पर न्यूनतम तापमान (रात के तापमान) में काफी गिरावट देखी गई, जबकि पूरे राज्य में मौसम की स्थिति शुष्क रही।

रात का तापमान आंतरिक ओडिशा के जिलों में एक या दो स्थानों पर सामान्य से काफी ऊपर था, जबकि कुछ जिलों में एक या दो स्थानों पर सामान्य से काफी नीचे था। कुछ स्थानों पर तापमान सामान्य से नीचे था और अन्य जगहों पर सामान्य था। ओडिशा में सबसे अधिक अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस परलाखेमुंडी में और सबसे कम न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री सेल्सियस राज्य के मैदानी इलाकों में कोरापुट और सेमिलिगुडा में दर्ज किया गया।

इस खबर को भी पढ़ेंः-ईडी ने पूर्व विधायक जितेंद्र नाथ पटनायक पर मुकदमा चलाने की मांग की

कंधमाल में पारा 10 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया, जबकि राज्य के सात शहरों में बुधवार को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया था। ये हैं-कोरापुट (11.5 डिग्री सेल्सियस), सेमिलिगुडा (11.5 डिग्री सेल्सियस), फूलबाणी (12 डिग्री सेल्सियस), दरिंगबाड़ी (12.5 डिग्री सेल्सियस), किरेई (13.2 डिग्री सेल्सियस), केंदुझर (14.8 डिग्री सेल्सियस) और भवानीपटना (15 डिग्री सेल्सियस)।

भुवनेश्वर (18.5 डिग्री सेल्सियस) और कटक (19 डिग्री सेल्सियस) में पारा 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे गिर गया था।

Share this news

About admin

Check Also

ग्रामीण विकास व पंचायतीराज मंत्री ने लोकसेवा भवन से कार्यभार संभाला

भुवनेश्वर। राज्य के ग्रामीण विकास, पंचायतीराज तथा पेयजल मंत्री रवि नारायण नायक ने आज लोकसेवा भवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *