Home / Odisha / एमएसएमई के लिए क्रेडिट सुविधाओं पर राष्ट्रीय सेमिनार आयोजित
एमएसएमई के लिए क्रेडिट

एमएसएमई के लिए क्रेडिट सुविधाओं पर राष्ट्रीय सेमिनार आयोजित

भुवनेश्वर। एमएसएमई के लिए क्रेडिट सुविधाओं पर एक राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन आज राजधानी भुवनेश्वर में हुआ। एमएसएमई-विकास एवं सुविधा कार्यालय (एमएसएमई-डीएफओ), एमएसएमई मंत्रालय, भारत सरकार, कटक ने फोरम फॉर एंटरप्राइज डेवलपमेंट, भुवनेश्वर के सहयोग से ओडिशा के एमएसएमई की वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आज भुवनेश्वर स्थित होटल कलिंगा अशोक, में फंडिंग के वैकल्पिक स्रोतों सहित एमएसएमई के लिए क्रेडिट सुविधाओं पर एक राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया।

एमएसएमई के लिए क्रेडिट सुविधाओं पर एक राष्ट्रीय सेमिनार का उद्घाटन राज्य सरकार के एमएसएमई विभाग के प्रधान सचिव सास्वत मिश्र बतौर मुख्य अतिथि किया। इस मौके पर चंद्रशेखर शर्मा, मुख्य महाप्रबंधक, भारतीय स्टेट बैंक, एलएचओ, भुवनेश्वर, पंचानन दाश, अध्यक्ष, फोरम फॉर एंटरप्राइज डेवलपमेंट, भुवनेश्वर ने प्रतिभागियों को सम्मानित अतिथि के रूप में संबोधित किया है। इस दौरान पीके गुप्ता, आईईडीएस, संयुक्त निदेशक और एचओओ, एमएसएमई-डीएफओ, भारत सरकार, कटक ने उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता की और प्रतिभागियों को भी संबोधित किया। नीतिशा मान, उपनिदेशक, एमएसएमई-डीएफओ, कटक ने स्वागत भाषण दिया और डॉ एसएन नायक, सहायकनिदेशक, एमएसएमई-डीएफओ, कटक ने उद्घाटन सत्र के दौरान प्रतिभागियों और मेहमानों को धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम के दौरान लगभग 140 एमएसएमई ने भाग लिया।

उद्घाटन सत्र के बाद तकनीकी सत्र I, II पैनल चर्चा और तकनीकी सत्र III का आयोजन किया गया। तकनीकी सत्र के दौरान एमएसएमई एक्सचेंज, एनबीएफसी फंडिंग सहित इक्विटी फंडिंग पर विषय पर देवाशीष पाणिग्राही, कॉर्पोरेट सलाहकार, मृद्या वेंचर्स ने वित्तीय सुविधाओं के बारे में जानकारियां प्रदान की।

इस खबर को भी पढ़ेंः-प्रताप जेना व संजय दासवर्मा को लंबे समय बाद बीजद ने सौंपी जिम्मेदारी

सीजीटीएमएसई सहित सिड्बी द्वारा क्रेडिट सुविधाएं पर प्रद्युम्न कुमार चौधरी, डीजीएम, सिड्बी, भुवनेश्वर ने प्रस्तुत दी। एंजेल फंडिंग टीआईई इंडिया एंजेल्स (टीआईए) के चेयरमैन और राजस्थान एंजेल्स के सह-संस्थापक महावीर प्रताप शर्मा ने निवेश पर अपनी प्रस्तुत दी। एसबीआई द्वारा क्रेडिट सुविधाएं श्री कमल लोचन षाड़ंगी, सहायक महाप्रबंधक, भारतीय स्टेट बैंक, लघु और मध्यम उद्यम शाखा, भुवनेश्वर ने प्रस्तुति दी है। स्टार्ट अप फंडिंग रश्मी रंजन साहू, वरिष्ठ मिशन एसोसिएट (आईएंडपी), स्टार्ट-अप ओडिशा ने प्रस्तुत दी है।

दोपहर के भोजन के बाद तकनीकी सत्र II के दौरान, श्री फंड विषय पर एनएसआईसी वेंचर कैपिटल फंड लिमिटेड के निदेशक और सीईओ सरवण कुमार अनंथान ने प्रस्तुति दी तथा एचडीएफसी की क्रेडिट सुविधाओं पर दीपक कुमार सिंह, जोनल हेड, एचडीएफसी, भुवनेश्वर ने प्रस्तुति दी।

इस दौरान एक पैनल चर्चा का आयोजन किया गया, जिसमें पैनलिस्ट एके मोहंती, एमडी और संस्थापक, तत्वा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड, भुवनेश्वर, महावीर प्रताप शर्मा, चेयरमैन, टीआईई इंडिया एंजेल्स (टीआईए) और राजस्थान एंजेल्स के सह-संस्थापक, सुश्री सुकीर्ति पटनायक, एमडी और संस्थापक, इंडल्ज द सैलून, भुवनेश्वर शामिल थीं।

तकनीकी सत्र III के दौरान, एमएसएमई मंत्रालय, भारत सरकार की योजनाएं पर एमएसएमई-डीएफओ, कटक के अधिकारियों ने प्रकाश डाला। एनएसएसएच द्वारा एमएसएमई के लिए सहायता योजना पर सुभाशीष दास, मुख्य प्रबंधक, एनएसएसएच, भुवनेश्वर ने प्रस्तुत दी।  इसके बाद प्रश्न-उत्तर सत्र हुआ। इसमें एमएसएमई उद्यमियों के विभिन्न प्रश्नों का संसाधन व्यक्तियों द्वारा उत्तर दिया गया। राष्ट्रीय संगोष्ठी का समापन एफईडी, भुवनेश्वर द्वारा प्रतिभागियों और अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया गया।

 

Share this news

About admin

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *