Home / Odisha / आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे में अब तक 13 की मौत की पुष्टि, रेल सेवाएं बहाल

आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे में अब तक 13 की मौत की पुष्टि, रेल सेवाएं बहाल

  • 29 यात्रियों का चल रहा है इलाज, 10 की हालत गंभीर

  • रूट हुआ बहाल, ट्रेनों का परिचालन शुरू

भुवनेश्वर। आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हावड़ा-चेन्नई लाइन पर रविवार देर शाम दो यात्री ट्रेनों की टक्कर के बाद राहत और बचाव अभियान पूरा हो चुका है और इस रूट पर ट्रेनों आवागमन सुचारू रूप से जारी है। इस हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत हुई है। इनके शव बाहर निकाल लिए गए हैं। इससे पहले मृतकों की संख्या 14 बताई गई थी, लेकिन बाद में रेलवे अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि हादसे में 13 लोग मारे गए हैं। इससे पहले मरने वालों की संख्या 14 आंकी गई थी, क्योंकि एक मृतक के शरीर के कटे हुए हिस्सों की दो बार गिनती की गई थी। फिलहाल 29 घायल यात्रियों का इलाज चल रहा है। इनमें से 10 की हालत गंभीर बताई गई है।

बोगी काटकर निकाले गए घायल और मृतकों के शव

बताया गया है कि रायगड़ा पैसेंजर गाड़ी में लगभग 1400 यात्री सवार थे। इसकी चार बोगी पटरी से उतर गईं थीं। गैस कटर के माध्यम से एक बोगी को काटकर उसमें से घायलों को और शवों को निकाला गया। खबर लिखे जाने तक राहत और बचाव का काम जारी था। अन्य तीन डिब्बों में फंसे लोगों को निकाला जा रहा था। इस रूट से गुजरने वाली सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

दो पैसेंजर ट्रेनों में हुई टक्कर

यहां के अलमंदा रेलवे स्टेशन के पास दो पैसेंजर ट्रेनों के बीच टक्कर हुई थी। बताया जाता है कि यहां रायगड़ा जाने वाली ट्रेन ने पलासा पैसेंजर ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी थी। हादसा इतना भीषण था कि डिब्बे के फरक्चे उड़ गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि विशाखापट्टनम-पलासा पैसेंजर (ट्रेन संख्या 08532), विशाखापट्टनम-रायगड़ा पैसेंजर (ट्रेन संख्या 08504) से टकरा गई। विशाखापट्टनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन (ट्रेन संख्या 08532) के पीछे के दो डिब्बे और विशाखापट्टनम-रायगड़ा पैसेंजर (ट्रेन संख्या 08504) का लोको डिब्बा पटरी से उतर गए हैं।

दोपहर में ट्रैक हुआ खाली

इकोर की ओर से बताया गया है कि आज दोपहर 14।23 बजे डाउन लाइन से पहली मालगाड़ी गुजरी। इसके बाद पहली अप ट्रेन 18463 भुवनेश्वर-बैंगलोर प्रशांति एक्सप्रेस 14।27 बजे अलमोंडा पहुंची और 14।36 बजे अप लाइन पर रवाना हुई।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दुःख जताया

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने विजयनगरम जिले में कंटकपल्ली ट्रेन दुर्घटना की घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने अधिकारियों को त्वरित राहत उपाय करने और यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया कि घायलों को शीघ्र चिकित्सा सेवाएं मिलें। सीएमओ आंध्र प्रदेश ने ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री ने विशाखापट्टनम और अनाकापल्ली के नजदीकी जिलों से जितनी संभव हो सके उतनी एम्बुलेंस भेजने और नजदीकी अस्पतालों में चिकित्सा उपचार प्रदान करने के लिए सभी प्रकार की व्यवस्था करने की सलाह दी है। घटना के बारे में विवरण समय-समय पर उन्हें बताया जाना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने जताया शोक

हादसे के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की तथा हादसे के बारे में जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के परिवार के प्रति अपनी संवेशदना तथा शोक जताया।

Share this news

About admin

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *