Home / Odisha / ओडिशा में 14 साल की बेटी ने पिता के इलाज को 35 किमी तक चलायी ठेला

ओडिशा में 14 साल की बेटी ने पिता के इलाज को 35 किमी तक चलायी ठेला

  • ओडिशा के भद्रक जिले की है घटना, रिक्शे पर लौटते वक्त लोगों का ध्यान गया

  • पहले गांव से 15 किमी धामनगर पहुंची, फिर 35 किमी दूर भद्रक लेकर गई

भद्रक। ओडिशा के भद्रक जिले में 14 वर्षीय एक लड़की ने अपने घायल पिता को जिला मुख्यालय अस्पताल (डीएचएच) तक ले जाने के लिए 35 किलोमीटर की दूरी तक पैडल मारकर ट्रॉली रिक्शा चलाया। 23 अक्टूबर की यह घटना उस वक्त सामने आई जब गुरुवार को कुछ स्थानीय लोगों और पत्रकारों ने लड़की को भद्रक शहर के महताब चौक के पास अपने पिता को ट्रॉली पर वापस घर ले जाते हुए देखा।

सूत्रों के मुताबिक, नदिगान गांव की रहने वाली सुजाता सेठी (14) अपने घायल पिता को ट्रॉली की मदद से गांव से लगभग 14 किमी दूर धामनगर अस्पताल ले गई थी। इसके बाद चिकित्सकों ने उसे अपने पिता को भद्रक डीएचएच में स्थानांतरित करने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि सुजाता ने 23 अक्टूबर को अपने पिता को जिला अस्पताल लाने के लिए 35 किलोमीटर तक पैडल मारकर ट्रॉली चलाई।

झड़प में घायल हो गए थे पिता

सूत्रों ने बताया कि उसके पिता शंभुनाथ 22 अक्टूबर को एक सामूहिक झड़प में घायल हो गए थे। सुजाता ने बताया कि भद्रक डीएचएच के चिकित्सकों ने उन्हें वापस घर जाने और ऑपरेशन के लिए एक सप्ताह बाद आने की सलाह दी। उसने कहा कि मेरे पास न तो निजी वाहन किराए पर लेने के लिए पैसे हैं और न ही एंबुलेंस बुलाने के लिए मोबाइल फोन है। इसलिए मैंने अपने पिता को अस्पताल लाने के लिए उनकी ही ट्रॉली का इस्तेमाल किया।

अस्पताल में एंबुलेंस सेवा का कोई प्रावधान नहीं

घटना की जानकारी मिलने के बाद भद्रक के विधायक संजीब मल्लिक और धामनगर के पूर्व विधायक राजेंद्र दास लड़की के पास पहुंचे और उन लोगों की मदद की। भद्रक के मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी (सीडीएमओ) शांतनु पात्र ने कहा कि मरीज को इलाज के लिए 23 अक्टूबर को भर्ती कराया गया था। उन्हें एक सप्ताह बाद ऑपरेशन की सलाह दी गयी। पात्रा ने कहा कि मरीजों को वापस घर भेजने के लिए हमारे पास एंबुलेंस सेवा का कोई प्रावधान नहीं है। वह इलाज पूरा होने तक अस्पताल में ही रहेंगे।

Share this news

About admin

Check Also

तहसील का अनुभाग अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने रिश्वत की पूरी रकम बरामद की भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *