Home / Odisha / पुरी के गजपति महाराज से मिला भाजपा प्रतिनिधिमंडल

पुरी के गजपति महाराज से मिला भाजपा प्रतिनिधिमंडल

  •  रत्न भंडार खोले जाने के मुद्दे पर हुई चर्चा

भुवनेश्वर। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष समीर मोहंती के नेतृत्व में भाजपा का एक प्रतिनिधि दल बुधवार को पुरी के गजपति महाराज दिव्य सिंहदेव से मिला। प्रतिनिधि दल ने स्थानीय शहीदनगर इलाके में स्थित उनके आवास पर पहुंच कर पुरी श्रीमंदिर के रत्न भंडार के खोले जाने के संबंध में चर्चा की।

गजपति महाराज से मिलने के बाद मोहंती ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि श्री जगन्नाथ मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष तथा पुरी के गजपति महाराज से रत्नभंडार को खोले जाने को लेकर चर्चा हुई। हाईकोर्ट के निर्देश के अनुसार एक उच्चस्तरीय कमेटी का गठन करने का उनसे अनुरोध किया, ताकि रत्न भंडार को खोले जाने की प्रक्रिया आगे बढ़े। काफी सौहार्दपूर्ण वातावरण में चर्चा हुई। गजपति महाराज ने आशा व्यक्त की कि शीघ्र ही कमेटी का गठन हो जाएगा। इसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। हाईकोर्ट ने इस बारे में निर्देश दिया है। राज्य सरकार इसे नहीं करती है, तो भाजपा इस मुद्दे पर आगे की कार्रवाई करेगी।

मोहंती ने कहा कि गजपति महाराज आस्था व विश्वास के प्रतीक हैं। वह निश्चित रुप से इसके पक्ष में हैं। श्रीजगन्नाथ मंदिर प्रबंधन समिति ने गत 4 अगस्त से ही इस संबंध में अनुशंसा कर चुकी है। राज्य सरकार को तत्काल निर्णय लेना चाहिए। विगत 45 सालों से रत्न भंडार को खोले न जाने के कारण लोगों में अनेक प्रकार के संशय हैं। रत्न भंडार से लूट होने की भी आशंका व्यक्त की जा रही है।

रत्नभंडार खोले जाने में सरकार आनाकानी करने पर जाएंगे कोर्ट – पीतांबर आचार्य

भुवनेश्वर। भाजपा के प्रवक्ता तथा वरिष्ठ अधिवक्ता पीताबंर आचार्य ने हाईकोर्ट के निर्देश के कार्यान्वयन में राज्य सरकार द्वारा देरी किये जाने पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने इस मामले में राज्य सरकार से कहा था कि श्रीजगन्नाथ मंदिर प्रबंधन समिति के अनुरोध के दो माह के अंदर कमेटी का गठन करे तथा इसके बाद इसे खोला जाए इसकी गिनती हो। चार अगस्त से लगभग ढाई माह बीत चुके हैं। इसलिए यदि राज्य सरकार तत्काल कमेटी का गठन नहीं करती, तो हम फिर से कोर्ट जाएंगे।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *