Home / Odisha / गंजाम में महिला की हत्या के मामले में दो गिरफ्तार

गंजाम में महिला की हत्या के मामले में दो गिरफ्तार

ब्रह्मपुर। गंजाम जिले के गोसानिनुआगांव थाना क्षेत्र में हत्या के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अनकुली, खाला साही, थाना बीएनपुर निवासी सीमांचल साहू उर्फ सीमा (27) और विद्युतपुरी कॉलोनी, थाना बीएनपुर निवासी बीरेन उर्फ विश्वनाथ साहू (25) के रूप में की गई है। बताया जाता है कि 11 अक्टूबर को रात्रि 11.15 बजे गोसानिनुआगांव थाने में नीलकंठनगर लेन-एक में एक महिला के साथ मारपीट की सूचना प्राप्त हुई थी। इसकी जानकारी मिलने पर आईआईसी और अन्य पुलिस कर्मचारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने इमारत की पहली मंजिल पर सौदामिनी रथ का शव पाया। इसके बाद उनकी बहन पुष्पांजलि आचार्य की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।

जांच के दौरान यह पता चला कि सौदामिनी अपने सहयोगी लोकनाथ मिश्र, जो अरुणा एनजीओ के परियोजना निदेशक हैं, के साथ एक बैठक में भाग लेने के लिए 10 अक्टूबर को भुवनेश्वर गई थीं। उनका तीन दिनों के लिए भुवनेश्वर में रुकने का कार्यक्रम था। इसलिए उन्होंने अपने ड्राइवर सीमा उर्फ सीमांचल साहू को उन तीन दिनों तक कार्यालय नहीं आने के लिए सूचित कर दिया था। सीमा 4 महीने से उनके यहां ड्राइवर के रूप में काम कर रहा था।

मौका पाकर ड्राइवर सीमा उर्फ सीमांचल साहू और उसके दोस्त बीरेन उर्फ विश्वनाथ साहू, जो चोरी के मामलों में उसके सहयोगी थे, ने मृतक के घर में चोरी करने की योजना बनाई। अपनी योजना के अनुसार उन्होंने उसी शाम ब्रह्मपुर के आस्का रोड स्थित एक दुकान से एक लोहे का कटर खरीदा।

इसी बीच एक दिन पहले ही पीड़िता अपने घर आ गई। आरोपी सीमंचला साहू घर के अंदर घुसने में कामयाब हो गया और पीड़िता को घर के अंदर पाकर वह हैरान रह गया। जब कोई रास्ता नहीं मिला तो उसने उस पर हमला कर दिया। आरोपी सीमा को चोरी करने का समय नहीं मिल सका और वह वहां से चला गया।

इसके बाद उसने बीरेन को फोन किया और उसे पूरी घटना बताई और उससे उसकी मोटरसाइकिल से वहां से निकलने में मदद करने को कहा। जांच के दौरान दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। जांच के दौरान पता चला है कि दोनों आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *