Home / Odisha / श्री जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार सुरक्षित

श्री जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार सुरक्षित

  • किसी को भी चिंता करने की जरूरत नहीं – एसजेटीए प्रमुख

पुरी। श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) के मुख्य प्रशासक रंजन दास ने शनिवार को कहा कि पुरी में भगवान जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार (खजाना) सुरक्षित है और किसी को भी इसके बारे में चिंता करने की जरूर नहीं है।

राज्य के उच्च न्यायालय ने एसजेटीए को दो महीने के भीतर रत्न भंडार को फिर से खोलने और आभूषणों की सूची पर एक विशेष समिति बनाने का आदेश दिया था। इस विशेष समिति की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर एसजेटीए प्रमुख दास ने कहा कि इस मामले पर श्री जगन्नाथ मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में चर्चा की जाएगी और उच्च न्यायालय को सूचित किया जाएगा।

दास ने कहा कि इस मामले पर चर्चा की जाएगी और श्री जगन्नाथ मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में निर्णय लिया जाएगा। रत्न भंडार सुरक्षित है और आपको इसके बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए। इस संबंध में प्रबंध समिति के सदस्य माधब महापात्र ने कहा कि श्रीजगन्नाथ मंदिर प्रबंध समिति की अगली बैठक में हम विशेष समिति के गठन के बारे में चर्चा करेंगे और निर्णय लेंगे और फिर ओडिशा सरकार को सूचित करेंगे। दूसरी ओर, रत्न भंडार को फिर से खोलने पर राज्य सरकार द्वारा अपने पैर खींचना भक्तों को रास नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर रत्न भंडार सुरक्षित है, तो एसजेटीए और राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का पालन करने में अनिच्छुक क्यों हैं। 4 अगस्त को प्रबंध समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि आभूषणों की सूची तब बनायी जायेगी, जब आंतरिक रत्न भंडार खोला जायेगा। क्या भीतर के रत्न भण्डार को खोलने का समय नहीं आ गया? आरटीआई कार्यकर्ता दिलीप बराल ने कहा कि अधिकारी इस तरह के मनगढ़ंत बयान दे रहे हैं, क्योंकि वे मामले को आम चुनाव तक टालकर सरकार को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *