Home / Odisha / दुर्गा पूजा को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने कसी कमर

दुर्गा पूजा को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने कसी कमर

  •  खंडगिरि पुलिस ने डकैतों के एक अंतर-जिला गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया

  • राजधानी में रात में बढ़ी पुलिस की गश्त

  • शहर को अपराध मुक्त बनाने के लिए सभी आईआईसी भी किए गए सतर्क

भुवनेश्वर। राजधानी भुवनेश्वर में आगामी दुर्गा पूजा के दौरान अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए कमिश्नरेट पुलिस पूरी तरह तैयार है। एक विशेष अभियान के तहत खंडगिरि पुलिस ने हाल ही में डकैतों के एक अंतर-जिला गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से कम से कम दो बाइक और तलवार, चाकू और खंजर जैसे कुछ तेज धार वाले हथियार जब्त किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार, कुख्यात गिरोह के एक गिरफ्तार सदस्य के खिलाफ राज्यभर के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में 23 आपराधिक मामले लंबित हैं। यह गिरोह नयागढ़, पुरी, केंद्रापड़ा और भुवनेश्वर पुलिस की मोस्ट वांटेड सूची में था।

भुवनेश्वर जोन-3 के एसीपी प्रदीप कुमार राउत ने कहा कि गिरफ्तार डकैतों की पहचान पुरी के मुरली बेहरा और मानस प्रधान, गंजाम के शंकर डाकुआ, भुवनेश्वर के मंटू पाइकराय और नयागढ़ के आकाश नायक के रूप में की गई है।

इस बीच, पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) प्रतीक सिंह ने सभी पुलिस स्टेशनों को दशहरा से पहले कट्टर अपराधियों को गिरफ्तार करने और सलाखों के पीछे डालने का आदेश दिया है। इसके अलावा, सिंह ने सभी पुलिस अधिकारियों को दुर्गा पूजा से पहले राजधानी शहर में गश्त तेज करने का भी आदेश दिया है।

पूजा के दौरान राजधानी शहर को अपराध मुक्त बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए सभी आईआईसी को भी सतर्क कर दिया है। विशेष अभियान के तहत कमिश्नरेट पुलिस कट्टर अपराधियों को पकड़ने के लिए शहर में आधी रात को छापेमारी कर रही है। शहर के उन सभी अपराधियों को पकड़ने के लिए एक सावधानीपूर्वक योजना तैयार की गई है, जिनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी हैं। पूजा के दौरान छिनतई की घटनाएं बढ़ने की आशंका को देखते हुए शहरवासियों ने गश्त तेज करने की मांग की है।

भुवनेश्वर जोन-3 के एसीपी प्रदीप कुमार राउत ने कहा कि हम दुर्गा पूजा के लिए पूरी तरह सतर्क हैं। कमिश्नर और डीसीपी के आदेशानुसार हमने रात्रि गश्त तेज कर दी है। हम शहर में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए गश्त के लिए अधिक संख्या में वाहन और कर्मचारी तैनात कर रहे हैं।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *