Home / Odisha / प्रख्यात वैज्ञानिक स्वामीनाथन के निधन पर मुख्यमंत्री ने जताया शोक

प्रख्यात वैज्ञानिक स्वामीनाथन के निधन पर मुख्यमंत्री ने जताया शोक

  • कहा- स्वामीनाथन ने अपने शुरुआती शोध के दिनों की शुरुआत ओडिशा में की

  • वह राज्य के किसानों की हर संभव तरीके से मदद करने के लिए हमेशा थे उपलब्ध

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज गुरुवार को प्रख्यात कृषि वैज्ञानिक डॉ एमएस स्वामीनाथन के निधन पर शोक व्यक्त किया। अपने एक संदेश में पटनायक ने कहा है कि प्रख्यात वैज्ञानिक डॉ एमएस स्वामीनाथन के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है। भारत में हरित क्रांति के जनक के रूप में लोकप्रिय डॉ स्वामीनाथन ने भारत में कृषि क्षेत्र में क्रांति लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और किसानों की स्थिति में बदलाव लाया। अपने पूरे जीवन में उन्होंने प्रौद्योगिकी के माध्यम से किसानों के सशक्तिकरण के लिए काम किया और किसानों के लिए उचित सार्वजनिक नीति की वकालत की।

ओडिशा के साथ उनके मजबूत जुड़ाव को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉ स्वामीनाथन ने अपने शुरुआती शोध के दिनों की शुरुआत ओडिशा में की थी और वह राज्य के किसानों की हर संभव तरीके से मदद करने के लिए हमेशा उपलब्ध थे। उनका फाउंडेशन ओडिशा के आदिवासी इलाकों में खेती की गतिविधियों को बेहतर बनाने से जुड़ा हुआ है। उनकी मृत्यु से कृषि विज्ञान के क्षेत्र में एक बड़ा शून्य उत्पन्न हो गया।

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की है और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *