Home / Odisha / हंगामे की भेंट चढ़ी विधानसभा कार्यवाही

हंगामे की भेंट चढ़ी विधानसभा कार्यवाही

  • नहीं चल पाए प्रश्नकाल, शून्यकाल और नहीं हो सकी कार्यस्थगन प्रस्ताव पर चर्चा

  • विपक्षी विधायकों के सवालों को न लिये जाने के कारण भाजपा विधायकों ने काला बैज पहन कर की नारेबाजी

  • बीजद विधायकों ने भी धान के एमएसपी बढाने की मांग को लेकर की नारेबाजी

भुवनेश्वर। ओडिशा विधानसभा की कार्यवाही आज भी हंगामे की भेंट चढ़ गई। मंगलवार को भी विधानसभा की प्रथमार्ध की बैठक में कोई कामकाज नहीं हो सका। विपक्षी विधायक तथा सत्ता पक्ष के विधायकों के हंगामे व नारेबाजी के कारण विधानसभा अध्यक्ष प्रमिला मल्लिक ने सदन को पहले 10.30 से 12 बजे तक स्थगित कर दिया। विधानसभा अध्यक्ष ने सदन में गतिरोध समाप्त करने के लिए सर्वदलीय बैठक भी बुलाई। बाद में फिर से जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई, तब भी स्थिति में किसी प्रकार का सुधार नहीं हुआ। इस कारण विधानसभा अध्यक्ष ने सदन को शाम के चार बजे तक स्थगित करने की घोषणा की। इस कारण विधानसभा में आज प्रश्नकाल, शून्यकाल का कार्यक्रम नहीं हो सका। इसी तरह कार्यस्थगन प्रस्ताव पर चर्चा नहीं हो सकी।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आज सुबह 10.30 बजे सदन की कार्यवाही शुरू हुई। विधानसभा अध्यक्ष प्रमिला मल्लिक ने तय कार्यक्रम के अनुसार प्रश्नकाल शुरू करना चाहा। तभी भाजपा के विधायक हाथों में काले बैज पहन कर सदन के बीच में आ गए। भाजपा विधायकों द्वारा पूछे गये सवालों को क्यों नहीं लिया जा रहा है, इस बात को लेकर वे नारेबाजी करने लगे। उधर, सत्तारुढ़ पार्टी के विधायकों ने भी केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इधर, सत्तारुढ़ पार्टी के विधायक भी अपनी-अपनी सीटों पर खड़े हो गए और किसानों को धान के लिए दी जा रही न्यूनतम समर्थन मूल्य को नहीं बढ़ाने का मुद्दा उठाया तथा केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

विधानसभा अध्यक्ष प्रमिला मल्लिक ने हंगामा कर रहे विधायकों से कहा कि वे अपनी-अपनी सीटों पर जाएं तथा सदन की कार्यवाही को चलाने में सहयोग प्रदान करें, लेकिन नारेबाजी कर रहे विधायकों पर इसका असर नहीं दिखा। वे नारेबाजी करते रहे।

विधानसभा अध्यक्ष प्रमिला मल्लिक ने कहा कि सदन को सुचारु रुप से चलाने के लिए वह सर्वदलीय बैठक बुला रही हैं। इसके बाद उन्होंने सदन को 10.30 से 12 बजे तक स्थगित करने की घोषणा की।

दोपहर 12 बजे सदन की कार्यवाही दोबारा प्रारंभ होते ही विधानसभा उपाध्यक्ष रजनीकांत सिंह ने सदन को पांच मिनिट के लिए स्थगित करने की घोषणा की। इसके बाद 12.05 पर सदन की कार्यवाही फिर से प्रारंभ हुई। तब भी स्थिति में किसी प्रकार का परिवर्तन नहीं दिखा। भाजपा विधायक समान मुद्दे को लेकर सदन के बीच में विधानसभा अध्यक्ष के पोडियम के नीचे आकर नारेबाजी करने लगे। उधर, बीजद विधायकों ने भी अपनी-अपनी सीट पर खड़े होकर केन्द्र सरकार के खिलाफ किसानों के मुद्दे पर नारेबाजी की। इस कारण विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को शाम को चार बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

Share this news

About desk

Check Also

सरकार ने पारदर्शिता और जवाबदेही को प्राथमिकता दी – प्रभाती परिडा

उपमुख्यमंत्री ने ओडिशा सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियों पर डाला प्रकाश पुरी। उपमुख्यमंत्री प्रभाती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *