Home / Odisha / कैपिटल अस्पताल के सफाई कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन

कैपिटल अस्पताल के सफाई कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन

  • नए टेंडर धारक की मनमानी का विरोध

भुवनेश्वर। राजधानी स्थित कैपिटल अस्पताल के सफाई कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर आज अस्पताल निदेशक के कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। बताया जाता है कि करीब 250 सफाई कर्मियों ने नए टेंडर धारक का विरोध करते हुए आंदोलन में हिस्सा लिया।

एक आंदोलनकारी कार्यकर्ता ने आरोप लगाया कि नया टेंडर एक नए व्यक्ति को दिया गया है। यहां चर्चा है कि वह पुराने कार्यकर्ताओं की जगह वह नए कार्यकर्ताओं की नियुक्ति करेंगे। हमें ऐसा लगता है कि अस्पताल निदेशक ने नए टेंडर धारक से अपना हिस्सा ले लिया होगा। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अभी हमें पीएफ और ईएसआई को छोड़कर 10,500 रुपये मिल रहे हैं। वह हमसे 8,500 रुपये में काम करने के लिए कह रहा है, जो हम नहीं चाहते। हम पिछले 10 वर्षों से अपने पुराने नियोक्ता के समान वेतन पर काम कर रहे हैं। हमारी मांग है कि नए टेंडर का मतलब है कि हमारा वेतन भी बढ़ाया जाना चाहिए। एक अन्य क्रोधित कार्यकर्ता ने कहा कि नया टेंडर धारक कह रहा है कि वह 100 श्रमिकों से काम कराएगा, जबकि हम 250 हैं। बाकी लोग कहां जाएंगे? आंदोलनकारी श्रमिकों की मांगों में प्रत्येक श्रमिक का ईपीएफ, ईएसटी पंजीकरण, वैध कारणों के बिना श्रमिकों की कोई छंटनी नहीं और दुर्गा पूजा बोनस शामिल है।

इधर, कैपिटल हॉस्पिटल के निदेशक डॉ लक्ष्मीधर साहू ने कहा कि प्रत्येक आउटसोर्सिंग सेवा के लिए निविदा जारी की जाती है। स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार 16 सितंबर को नये व्यक्ति को टेंडर दिया जायेगा। हमने पुराने कर्मियों से चर्चा की और उन्हें बताया कि उन सभी को रखा जायेगा और समान वेतन दिया जायेगा और हमने उन्हें बताया कि ईपीएफ ईएसटी में कोई विसंगति नहीं होगी।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *