Home / Odisha / बीएमसी से जनता के लिए स्वस्थ जीने के अधिकार की मांग

बीएमसी से जनता के लिए स्वस्थ जीने के अधिकार की मांग

  • डेंगू के प्रकोप को लेकर भाजपा ने बीएमसी के खिलाफ खोला मोर्चा

  • भाजपा नेत्री ने सोशल मीडिया पर चलाया श्रृंखलाबद्ध अभियान

  • सुनीति मुंड ने ट्विटर पर साझा की कचरे और जलजमाव की तस्वीरें

  • डेंगू के प्रकोप से बचने के लिए सफाई करने की अपील

भुवनेश्वर। राजधानी भुवनेश्वर में विकलराल रूप धारण कर चुके डेंगू को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) के खिलाफ मोर्चा खोल किया है। हालही में बीएमसी कार्यालय में प्रदर्शन के दौरान फॉगिंग करने के बाद अब भाजपा नेत्री, जो भुवनेश्वर नगर निगम के चुनाव में मेयर पद की उम्मीद्वार रहीं, डा सुनीति मुंड ने सोशल मीडिया पर मेयर की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए विरोध में अभियान शुरू कर दिया है।

बीते दो दिनों से भाजपा नेत्री सुनीति मुंड ने ट्विटर पर श्रृंखलाबद्ध अभियान शुरू की है। पहले दिन मुंड ने कचरे के ढेर से संबंधित दो तस्वीरें ट्विट की हैं। उसमें उन्होंने लिखा है कि यह तस्वीरें झारपड़ा फ्लाइओवर के नीचे तथा रेलवे लाइन के पार की है। उन्होंने मेयर से अनुरोध किया है कि इस कचरे को साफ कराकर भुवनेश्वर नगर निगम क्षेत्र में रहने वाली जनता को स्वस्थ जीने का अधिकार दें। इसके बाद कल रविवार को अभियान के दूसरे चरण में मुंड ने जलजमाव की एक तस्वीर साझा की है। उन्होंने लिखा है कि यह तस्वीर कैपिटल अस्पताल में मेडिसीन स्टोर के सामने की है। उन्होंने इसकी निकासी की मांग की है।

यहां उल्लेखनीय है कि कैपिटल अस्पताल राजधानी में एक प्रमुख अस्पताल है। फिलहाल यहीं सरकार की तरह से डेंगू के लिए इलाज के लिए विशेष व्यवस्था की गई है और यहीं जलजमाव है।

इससे पहले भुवनेश्वर नगर निगम ने फरमान जारी किया था कि यदि किसी घर, व्यावसायिक प्रतिष्ठान और संस्थानों के परिसरों में डेंगू मच्छर के प्रजनन योग्य वातावरण पाया गया तो एक हजार और पांच हजार रुपये जुर्माना वसूल किया जाएगा। इस फैसले के बाद से ही भाजपा ने बीएमसी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा का आरोप है कि बीएमसी अपने अधिकार क्षेत्र के इलाकों को साफ रखने विफल रही है, जिससे डेंगू की हालत बेकाबू हो गई है। इसी आरोपों के तहत सुनीति मुंड ने तस्वीरों को साझा करते हुए अभियान शुरू की है।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *